उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

राजकीय सम्मान के साथ हुई बीजेपी विधायक अरविंद गिरी की अंत्येष्टि

By

Published : Sep 7, 2022, 6:46 PM IST

लखीमपुर खीरी जिले के गोलगोकर्णनाथ विधानसभा(139) से भाजपा विधायक अरविंद गिरी की मंगलवार को कार से लखनऊ जाते समय हार्ट अटैक आने से मौत हो गई थी. विधायक अरविंद गिरी का बुधवार को अंतिम श्रद्धांजलि दी गई.

बीजेपी विधायक अरविंद गिरी की अंत्येष्टि में शामिल हुए उपमुख्यमंत्री
बीजेपी विधायक अरविंद गिरी की अंत्येष्टि में शामिल हुए उपमुख्यमंत्री

लखीमपुरखीरी:हर्ट अटैक से दिवंगत हुए भाजपा विधायक अरविंद गिरी की अंत्येष्टि बुधवार को राजकीय सम्मान के साथ की गई. विधायक के फार्म हाउस पर बनाए गए समाधि स्थल पर अश्रुपूर्ण नेत्रों से लोगों ने अपने जनप्रिय नेता को विदाई दी. बीजेपी विधायक के अंतिम संस्कार कार्यक्रम में हजारो लोग शामिल हुए. इस मौके पर सूबे के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक, कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह, डीएम महेंद्र बहादुर सिंह, एसपी संजीव सुमन सहित तमाम बीजेपी नेता/कार्यकर्ता शामिल हुए.

मंगलवार को लखनऊ जाते समय कार में आया था हर्ट अटैक
यूपी के लखीमपुर खीरी जिले के गोलगोकर्णनाथ विधानसभा(139) से भाजपा विधायक अरविंद गिरी की मंगलवार को कार से लखनऊ जाते समय हार्ट अटैक आने से मौत हो गई थी. लखनऊ जाते समय सिधौली के पास उन्हें हार्ट अटैक आया था. अटैक आने के बाद विधायक को उनके गनर और ड्राइवर ने हिन्द अस्पताल में इलाज के लिए लेकर पहुंचे थे. लेकिन अस्पताल के डॉक्टरों ने मेडिकल परीक्षण के बाद विधायक को मृत घोषित कर दिया था. बीजेपी विधायक की मौत पर सीएम योगी और सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने दुख प्रकट किया था.

बीजेपी विधायक अरविंद गिरी की अंत्येष्टि

सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार
दिवंगत विधायक के अंतिम दर्शन एवं अंत्येष्टि में शामिल होने के लिए यूपी के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक, जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह शामिल हुए. यूपी के मंत्रियों ने दिवंगत विधायक के अंतिम दर्शन करके पार्थिव शरीर पर पुष्पचक्र अर्पित किया. अंत्येष्टि से पहले गोला कस्बे में दिवंगत विधायक अरविंद गिरी की शवयात्रा निकाली गई. इसमें हजारों लोग शामिल हुए. विधायक अरविंद गिरी 'गिरी समुदाय' से थे, इसलिए परंपरा के मुताबिक उन्हें समाधि दी गई.

बीजेपी विधायक अरविंद गिरी की अंत्येष्टि से पहले निकाली गई रैली

इसे पढ़ें- तपस्वी छावनी पीठ की गद्दी के लिए संतों के दो गुट आमने-सामने, DIG से मांगी सुरक्षा

ABOUT THE AUTHOR

...view details