उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखीमपुर रेलवे के ट्रेन सेवा निरस्त किए जाने के बाद भाकियू ने भी रद्द किया अभियान

By

Published : Oct 18, 2021, 7:41 AM IST

लखीमपुर खीरी-रेलवे ने लखीमपुर को जाने वाली सभी ट्रेनों को निरस्त कर दिया है. यह कदम संयुक्त किसान मोर्चा के रेल रोको अभियान को देखते हुए उठाया गया है. दरअसल, संयुक्त किसान मोर्चा ने 18 अक्टूबर को रेल रोको अभियान की घोषणा की थी, जिसकों देखते हुए एहतियातन रेलवे ने उक्त निर्णय लिया है.

भाकियू ने रद्द किया अभियान
भाकियू ने रद्द किया अभियान

लखीमपुर खीरी: लखीमपुर खीरी-रेलवे (Lakhimpur Kheri-Railway) ने लखीमपुर को जाने वाली सभी ट्रेनों को निरस्त कर दिया है. यह कदम संयुक्त किसान मोर्चा के रेल रोको अभियान को देखते हुए उठाया गया है. दरअसल, संयुक्त किसान मोर्चा (Sanyukt Kisan Morcha)ने 18 अक्टूबर को रेल रोको अभियान की घोषणा की थी, जिसकों देखते हुए एहतियातन रेलवे ने उक्त निर्णय लिया है. बता दें कि लखीमपुर इस (Lakhimpur Kheri violence case) वक्त बीते तीन अक्टूबर को पेश आई हिंसा की घटना के बाद से किसान आंदोलन (peasant movement)का केंद्र बन गया है और अब सूबे की विपक्षी पार्टियां (opposition parties)भी उनके समर्थन में उतर आई हैं. ऐसे में राज्य सरकार के लिए भी चुनौतियां लगातार बढ़ती जा रही हैं.

वहीं, रेलवे प्रशासन ने बवाल की आशंका को देखते हुए उक्त मार्ग पर सेवाएं निरस्त करने का निर्णय लिया है. बताया गया कि लखनऊ से चलकर मैलानी जंक्शन (Mailani Junction)को आने वाली सभी ट्रेनों को निरस्त कर दिया गया है. वहीं, संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से बताया कि वे अब लखीमपुर खीरी में रेलवे के कदम के बाद रेल रोको अभियान को वापस ले लिए हैं.

भाकियू ने रद्द किया अभियान

इसे भी पढ़ें - लखीमपुर खीरी हिंसा के खिलाफ किसानों का आज 'रेल रोको' आंदोलन

भारतीय किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष अमनदीप संधू ने बयान जारी करते हुए कहा कि प्रशासन से वार्ता हो गई है. लखीमपुर जिले की सभी ट्रेनें निरस्त कर दी गई हैं और इसको देखते हुए अब लखीमपुर में रेल रोको आंदोलन नहीं किया जाएगा. बाकी सभी जगह रेल रोको कार्यक्रम चलेगा. छह घंटे तक यह कार्यक्रम चलेगा, जो सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक निर्धारित है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details