उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

शादी के प्रस्ताव पर शांत रह गई प्रेमिका, फांसी पर झूल गया प्रेमी

By

Published : Nov 7, 2021, 10:10 AM IST

Updated : Nov 7, 2021, 10:50 AM IST

लखीमपुर खीरी के पसगांव थाना क्षेत्र में शादी के प्रस्ताव पर प्रेमिका के मौन रहने पर प्रेमी ने फांसी लगाकर जान दे दी. पुलिस मामले की जांच में जुटी है. मृतक के परिजनों ने हत्या का आरोप लगाया है.

फांसी पर झूल गया प्रेमी
फांसी पर झूल गया प्रेमी

लखीमपुर खीरी:जिले के पसगांव थाना इलाके में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. जहां एक प्रेमी ने प्रेमिका के मौन रहने पर फांसी लगाकर जान दे दी. दरअसल प्रेमी ने अपनी प्रेमिका के सामने शादी का प्रस्ताव रखा था, लेकिन प्रेमिका के कुछ जवाब न देने पर प्रेमी ने फांसी से लटककर जान दे दी.

मामला जिले के पसगवां थाना क्षेत्र के एक गांव का है. गांव का रहने वाला 19 साल का अमित कुमार का पड़ोस की एक लड़की से प्रेम प्रसंग था. शनिवार सुबह अमित किसी काम से बाहर गया हुआ था. भाई दूज की पूजा के लिए अमित की बहन इंतजार कर रही थी. काफी देर तक वह घर लौट कर नहीं आया तो घरवालों को चिंता होने लगी. तभी पड़ोस में रहने वाली लड़की अमित की बहन के पास भागते हुए आई और उसने अपने घर में अमित के फांसी लगाने की बात बताई.

इस खबर से अमित के परिजनों में हड़कम्प मच गया. अमित के परिजन जब भागकर लड़की के घर पहुंचे तो फांसी के फंदे पर अमित का झूलता शव देख उनके होश उड़ गए. घरवालों ने फौरन इसकी सूचना पुलिस को दी. सीओ राजेश कुमार और इंस्पेक्टर पसगवां अम्बर सिंह पुलिस बल के साथ मौका ए वारदात पर पहुंचे और मामले की छानबीन शुरू कर दी. पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ में जुटी है.

सीओ राजेश कुमार का कहना है कि छानबीन की जा रही है. प्रथमदृष्टया प्रेम प्रसंग का मामला लग रहा. पूछताछ में प्रेमिका के परिजनों ने बताया कि अमित उनकी बेटी से शादी करना चाहता था, लेकिन बेटी की शादी कहीं और तय थी. अमित घर आया और शादी का दबाव बनाने लगा. धमकी देने लगा कि शादी नहीं करोगी तो फांसी लगा लेगा और जब तक वो समझ पाते अमित ने कमरे में जाकर फांसी लगा ली. हालांकि अमित के परिजनों ने तहरीर में हत्या का आरोप लगाया है. पड़ताल की जा रही है. मां-बेटी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.

इसे भी पढ़ें-डीसीएम ने कार और टैक्सी में मारी टक्कर, फंसे मासूम को डेढ़ घंटे की मशक्क के बाद निकाला गया बाहर

Last Updated :Nov 7, 2021, 10:50 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details