उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखीमपुर खीरी में निकाय चुनाव बांटने के लिए बनायी जा रही 265 लीटर अवैध शराब बरामद

By

Published : Apr 22, 2023, 9:52 PM IST

लखीमपुर खीरी जिले में पुलिस और आबकारी विभाग की टीम छापेमारी कर 265 लीटर से ज्यादा कच्ची शराब बरामद की. साथ ही 15 मुकदमें दर्ज किए हैं. निकाय चुनाव में बांटने शराब तैयार की जा रही थी.

अवैध शराब बरामद
अवैध शराब बरामद

लखीमपुर खीरीः जिले में निकाय चुनाव में बांटने के लिए सैकड़ों लीटर अवैध शराब बनाने के कारखाने अलग-अलग जगहों पर चल रहे थे. पुलिस और आबकारी विभाग की टीम ने शनिवार को छापेमारी कर 265 लीटर से ज्यादा कच्ची शराब बरामद की. साथ ही 15 मुकदमें दर्ज किए हैं. आबकारी अधिकारी कुलदीप दिनकर ने बताया कि जिले भर में ताबड़तोड़ छापेमारी 13 मई तक जारी रहेगी.

जिले के अलग-अलग इलाकों में निकाय चुनाव को लेकर जब पुलिस और आबकारी विभाग ने छापेमारी शुरू की तो नदी, नालों, गड्ढों और घरों में छुप-छुपकर चलाए जा रहे शराब के बड़े कारखाने पकड़े गए. डीईओ कुलदीप दिनकर ने बताया कि सभी आबकारी निरीक्षक लगातार अपने-अपने क्षेत्रो में कार्य कर रहे हैं, जिससे किसी प्रकार की अवैध शराब की बिक्री न होने पाये. जिले में दबिश के दौरान कुल 15 मुकदमे दर्ज कराए गए. 265 लीटर अवैध शराब बरामद हुई. छापों में 2050 किग्रा लहन बरामद की. इसके साथ ही चुनाव को देखते हुए आबकारी निरीक्षकों को फुटकर आबकारी दुकानों के औचक निरीक्षण के निर्देश भी दिए गए हैं.

खीरी के आबकारी निरीक्षक अवधेश कुमार ने क्षेत्र सदर के ग्राम कैमहारा मे दबिश देकर एक व्यक्ति को अवैध शराब के साथ गिरफ्तार किया है. आबकारी निरीक्षक रुद्र कांत मिश्र ने ग्राम साधु बाबा घाट नौगवा नदी के पार, शाहपुर राजा, बेलहरा थाना मोहम्मदी में दबिश दी. दबिश के दौरान भरी मात्रा में लहन बरामद किया. आबकारी निरीक्षक मनोज कुमार यादव क्षेत्र तीन निघासन और तिकोनिया थाना पुलिस के साथ संयुक्त टीम बनाकर ग्राम चक्करपुर थाना तिकुनिया, ग्राम चैनपुरा थाना निघासन में दबिश दी. आबकारी निरीक्षक प्रेम सिंह क्षेत्र 5 गोला ने ग्राम अंबरा, अमरपुर, पलनापुर, मझगई थाना भीरा में दबिश दी, जिसमें भारी मात्रा में शराब चुनावों में खपाने को बन रही शराब बरमाद हुई.

पढ़ेंः निकाय चुनाव में आबकारी विभाग का अभियान तेज, 12 हजार 830 लीटर शराब बरामद

ABOUT THE AUTHOR

...view details