उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कागज की गड्डी थमा पैसा लेकर भाग रहे युवक को पुलिस ने भेजा जेल, जानें मामला

By

Published : Jun 16, 2022, 9:35 PM IST

कुशीनगर में पैसों को लेकर धोखाधड़ी करने वाले एक आरोपी को मुकामी पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. मामले की जांच जारी है.

etv bharat
आरोपी गिरफ्तार

कुशीनगर:जनपद के हाटा कोतवाली अंतर्गत सुकरौली में बुधवार को एक महिला को असली नोट की जगह कागज की गड्डी पकड़वाने का मामला सामने आया था. महिला ने स्थानीय लोगों की मदद से आरोपी को पकड़कर हाटा पुलिस को सौंप दिया था. इसी मामले में आरोपी को पुलिस ने गुरुवार को जेल भेज दिया है. साथ ही टप्पेबाजों के गिरोह के सक्रिय होने की आशंका के चलते मामले की जांच की जा रही है.

गौरतलब हैं कि हाटा थानाक्षेत्र के महादनपुर सिहुलिया निवासी कुसुम बुधवार को सुकरौली कस्बा स्थित सेंट्रल बैंक की शाखा में रुपया निकालने पहुंची थी. महिला ने बताया कि वह जब बैंक से दस हजार रुपये निकाल कर बाहर गई तो बैंक के बाहर खड़े युवक ने कपड़े में लिपटा कागज की गड्डी को एक लाख रुपये बताकर दे दिया और बदले में महिला के दस हजार रुपये लेकर भाग निकला. जैसे ही महिला ने कपडे में लिपटे गड्डी को खोला तो कागज की गड्डी देख दंग रह गई. शोर मचाते हुए महिला ने सुकरौली कस्बे में युवक को खोजने लगी.

यह भी पढ़ें-नाबालिग के अपहरण का मामला : कोर्ट ने अहरणकर्ता को सुनाई 6 साल कैद की सजा, 5000 का लगाया जुर्माना

इसी बीच उक्त युवक पंजाब नेशनल बैंक के पास खड़ा दिखा. मौके पर पहुंची महिला ने युवक को पकड़ कर शोर मचाया और घटना की सूचना तत्काल मुकामी पुलिस को दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने युवक को कब्जे में लेकर पूछताछ की, जिसमें अभिुयक्त ने अपना गुनाह कबूला.

वहीं, हाटा पुलिस ने बताया कि टप्पेबाजी के आरोपी के खिलाफ संगीन धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर उसे जेल भेज दिया गया है. गिरफ्तार करने वाली टीम में हाटा कोतवाली प्रभारी निरीक्षक राजेंद्र कुमार सिंह, पुलिस चौकी सुकरौली के प्रभारी राजेंद्र कुमार सिंह यादव, कांस्टेबल मदन लाल यादव, रवि प्रकाश, मुकेश चौहान आदि शामिल रहें.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details