उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कुशीनगर: आकाशीय बिजली से महिला की मौत, ओला गिरने से फसल हुई बर्बाद

By

Published : Apr 19, 2020, 9:39 PM IST

यूपी के कुशीनगर जिले में लॉकडाउन की चल रही परेशानियों के बीच रविवार को आकाशीय बिजली, तेज बारिश और ओले जमकर कहर बरपाया. पटहेरवा थाना क्षेत्र में बड़े पैमाने पर किसानों की फसल बर्बाद हो गई. वहीं आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक महिला की मौत हो गयी.

woman died due to lightning
बिजली गिरने से महिला की मौत

कुशीनगरः जिले में रविवार शाम तेज बारिश के साथ अचानक ओले पड़ने लगे. इस दौरान आकाशीय बिजली गिरने से पटहेरवा थाना क्षेत्र के परसौनी गांव में एक महिला की मौत हो गई. जबकि एक महिला का हां झुलस गया. वहीं बिजली की चपेट में आने से दो बकरियों की भी मौत हो गई.

दो बकरियां भी आई बिजली की चपेट में
जिले में रिववार शाम 4 बजे के आसपास तेज बारिश के साथ अचानक ओलावृष्टि शुरू हो गई. खेत में काम कर रही एक महिला ओलावृष्टि से बचने के लिए पास की एक झोपड़ी में छिपी ही थी कि अचानक तेज कड़क के साथ आकाशीय बिजली गिर गई, जिसकी चपेट में आने से मीरा चौहान पत्नी वीरेंद्र चौहान की मौत हो गई. उसी झोपड़ी में बैठी दूसरी महिला का एक हाथ झुलस गया और पास खड़ी दो बकरियों की भी मौत हो गई.

थानाध्यक्ष पटहेरवा संजय सिंह ने बताया कि सूचना पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची थी, अधिकारियों को घटनाक्रम से अवगत करा दिया गया है. निर्देश के अनुसार अग्रिम कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details