उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कुशीनगर: चुनाव में रुपये बांटने का आरोप, स्वामी प्रसाद मौर्य के बेटे अशोक मौर्य को थाने ले गयी पुलिस!

By

Published : Mar 2, 2022, 10:39 PM IST

कुशीनगर में फाजिलनगर विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी स्वामी प्रसाद मौर्य के बेटे अशोक मौर्य की गिरफ्तारी की बात बुधवार को सामने आयी. बताया गया कि उन पर चुनाव में पैसे बांटने का आरोप है. जिलाधिकारी एस राज. लिंगम ने गिरफ्तारी बात को गलत करार दिया.

etv bharat
swami prasad maurya son arrested kushinaga

कुशीनगर: बुधवार को इस बात की चर्चा हर तरफ की जा रही थी कि फाजिलनगर विधानसभा से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी स्वामी प्रसाद मौर्य के बेटे अशोक मौर्य को कुशीनगर जिले के बिशनपुरा ब्लॉक के नगर पंचायत दुबई के टैक्सी स्टैंड से पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. बताया गया की स्वामी प्रसाद मौर्य के बेटे पर चुनाव में रुपये बांटने का आरोप के चलते कार्रवाई की गयी. वहीं जब ईटीवी भारत ने कुशीनगर के डीएम एस राज लिंगम से बात की, तो उन्होंने इस गिरफ्तारी की बात को अफवाह करार दिया.

जानकारी देते कुशीनगर जिलाधिकारी एस. राज. लिंगम


बताया गया कि पूर्व कैबिनेट मंत्री और वर्तमान में फाजिलनगर विधानसभा से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार स्वामी प्रसाद मौर्य के बेटे अशोक मौर्य को कुशीनगर के विशुनपुरा थाने में बिठाया गया. सूत्रों के अनुसार स्वामी प्रसाद मौर्य के बेटे अशोक मौर्या बुधवार की शाम लगभग 7 बजे दुदही नगर पंचायत टैक्सी स्टैंड स्थित पूर्व ब्लाक प्रमुख नंदकिशोर कुशवाहा के घर इलाके की रिपोर्टिंग के लिए पहुंचे थे. उनके साथ दो गाड़ियां थीं और वो 4 लोग थे. तभी किसी ने पुलिस को सूचना दी कि अशोक मौर्य चुनाव को प्रभावित करने के लिए रुपये बांटने पहुंचे हैं. इस शिकायत पर दो मजिस्ट्रेट, सीईओ तमकुहीराज, एसएचओ बिशनपुरा स्वॉट टीम के साथ मौके पर पहुंचे. पहले गाड़ियों की तलाशी ली गयी और फिर अशोक मौर्य उन्ही की गाड़ी के साथ बिशनपुरा थाने लाया गया.

सपा नेता एस के कुशवाहा, जिला उपाध्यक्ष जयप्रकाश यादव, जिला पंचायत सदस्य अख्तर अंसारी अजय यादव ने प्रशासन की इस कार्रवाई को द्वेषपूर्ण करार दिया. उन्होंने प्रशासन पर सरकार का एजेंट बनकर काम करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि प्रशासन की मंशा सरकार के इशारों पर विपक्ष को डराना धमकाना है, ताकि चुनाव भाजपा के पक्ष में प्रभावित किया जा सके.

ये भी पढ़ें- भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह को मिली जान से मारने की धमकी, कांग्रेस प्रत्याशी पर आरोप

कुशीनगर जिलाधिकारी एस. राज. लिंगम ने इस मामले कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य के बेटे अशोक मौर्य की गिरफ्तारी की सूचना बिल्कुल गलत है. ये सूचना शाम को मिली थी कि फाजिलनगर के समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी का बेटा रुपया बांट रहा है और प्रचार-प्रसार किया जा रहा है. इस शिकायत पर टीम मौके पर गई थी और वहां पर तीन गाड़ियां और सात-आठ लोग मिले. प्रत्याशी के बेटे को पूछताछ के लिए थाने पर लाया गया. उन्होंने कहा कि ये चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है. विधानसभा के मतदाता ही केवल वहां हो सकते हैं. वो किस परिस्थिति में वहां गए और क्या कर रहे थे, इसकी पूछताछ के लिये आरओ और फ्लाइंग स्क्वायड की टीम मौके पर गई. मामले की जांच की जा रही है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details