उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कुशीनगर दुष्कर्म मामले में लापरवाही बरतने पर एसएचओ सस्पेंड

By

Published : Oct 3, 2022, 8:44 AM IST

किशोरी के साथ हुए दुष्कर्म मामले में लापरवाही बरतने पर नेबुआ नौरंगिया एसएचओ को सस्पेंड कर दिया गया. यह कार्रवाई जांच के बाद एसपी ने की.

एसएचओ सस्पेंड
एसएचओ सस्पेंड

कुशीनगर: नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र के दुष्कर्म मामले में लापरवाही एसएचओ को महंगी पड़ गई. पीड़िता की मां के पुलिस अधीक्षक से शिकायत करने के बाद एसएचओ नेबुआ नौरंगिया सस्पेंड कर दिए गए. 25 सितंबर को एक किशोरी के साथ दुष्कर्म की घटना में लापरवाही बरतने और उच्चाधिकारियों को इसकी सूचना देर से देने पर यह कार्रवाई की गई.

जानकारी के अनुसार, नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र के एक गांव की किशोरी के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया था. इस पर पुलिस ने उक्त प्रकरण में पीड़िता की मां की तहरीर पर केस दर्जकर आगे की कार्रवाई करने की बात कही थी. बता दें कि गत 25 सितंबर को तकरीबन रात 9 बजे पीड़िता शौच के लिए गांव के बाहर गई थी. देर होने पर परिजन ग्रामीणों के साथ उसे तलाशने लगे. गांव के बाहर स्थित मुर्गी फार्म की तरफ से किशोरी के चिल्लाने की आवाज सुनाई दी. इसके बाद डायल 112 को सूचना दी और आरोपी को उसके सुपुर्द कर दिया. अगले दिन थाने पहुंची पीड़िता की मां ने प्रार्थना पत्र देकर कार्रवाई की मांग की. घटना हुए लगभग एक सप्ताह बीत जाने के बाद पुलिस के न्याय से असन्तुष्ट होकर पीड़िता की मां ने उच्चाधिकारियों से शिकायत की थी.

यह भी पढ़ें:हरदोई में युवक की हत्या के दो आरोपी गिरफ्तार, अवैध संबंधों के शक में दिया था वारदात को अंजाम

पीड़िता की मां की शिकायत पर पुलिस अधीक्षक ने इसकी जांच कराई तो थानाध्यक्ष द्वारा उक्त मामले में लापरवाही बरतने की बात सामने आई. उच्चाधिकारियों को किशोरी के मामले की सूचना देर से देने और गुमराह करने की बात सामने आते ही कार्रवाई की गई. पुलिस अधीक्षक धवल जैसवाल ने नेबुआ नौरंगिया एसएचओ दिनेश तिवारी को सस्पेंड कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details