उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अवैध बालू खनन पर रोक लगाएं थानेदार : एसडीएम

By

Published : Dec 4, 2021, 12:05 PM IST

कप्तानगंज तहसील क्षेत्र में छोटी गंडक नदी से बिना पट्टा हो रहे अवैध बालू खनन व उसके परिवहन को लेकर उप जिलाधिकारी कल्पना जायसवाल खासा सख्त नजर आ रही हैं. उन्होंने तहसील क्षेत्र में आने वाले समस्त थानाध्यक्षों को पत्र लिख अविलंब इस पर रोक लगाने का निर्देश दिया है.

उप जिलाधिकारी कप्तानगंज कल्पना जायसवाल
उप जिलाधिकारी कप्तानगंज कल्पना जायसवाल

कुशीनगर: कप्तानगंज तहसील क्षेत्र में छोटी गंडक नदी से बिना पट्टा हो रहे अवैध बालू खनन व उसके परिवहन को लेकर उप जिलाधिकारी कल्पना जायसवाल खासा सख्त नजर आ रही हैं. उन्होंने तहसील क्षेत्र में आने वाले समस्त थानाध्यक्षों को सख्त हिदायत देते हुए कहा कि अगर उनके थाना क्षेत्र में अवैध बालू खनन का कार्य हुआ और इस कार्य में पुलिस व राजस्व विभाग की संलिप्तता सामने आई तो संबंधितों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

उप जिलाधिकारी कप्तानगंज कल्पना जायसवाल ने अवैध बालू खनन की लगातार मिल रही शिकायतों के बाद उक्त कार्रवाई का फैंसला किया है. उन्होंने समस्त थानेदारों को पत्र के माध्यम से अवगत कराया कि बीते 22 नवम्बर, 2021 के मध्य हो रहे अवैध बालू खनन व परिवहन उप्र उपखनिज (परिवहन) नियमावली 1963 के तहत जिक्र करते हुआ बताया कि वर्तमान समय में कप्तानगंज तहसील क्षेत्र में कहीं भी पट्टा नही हुआ है.

समस्त थानाध्यक्षों को सख्त हिदायत

इसे भी पढ़ें -मामूली सी बात पर हुई हिंसक झड़प, पीड़ित परिवार ने किया प्रदर्शन, एक गिरफ्तार

उन्होंने कप्तानगंज, रामकोला व अहिरौली बाजार थानेदारों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि अपने-अपने थाना क्षेत्रों में अवैध खनन व परिवहन पर अंकुश लगाए. उन्होंने यह भी कहा कि भविष्य में किसी भी थानांतर्गत अवैध खनन की शिकायत पाई जाती है तो प्रभारी निरीक्षक पुलिस व राजस्व विभाग के उच्चाधिकारियों को तत्काल अवगत नहीं कराते हैं तो उक्त प्रकरण में उनकी संलिप्तता मानी जाएगी. ऐसे में उन लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी.

उप जिलाधिकारी कल्पना जायसवाल ने यह भी बताया कि अभी तक आप लोगों की ओर से अवैध बालू खनन व परिवहन की सूचना नहीं दी गई है. अब तक ग्रामीणों ने ही फोन करके अवैध बालू खनन की सूचना दी है. जिससे यह स्पष्ट हो रहा है कि आप के क्षेत्र में अवैध बालू खनन व परिवहन हो रहा है.

छोटी गंडक नदी से बिना पट्टा हो रहे अवैध बालू खनन

उन्होंने कड़े निर्देश देते हुए कहा कि भविष्य में आप के थाना क्षेत्र में अवैध बालू खनन के संबंध में कोई घटना घटित होती है तो आप की संलिप्तता मानते हुए आप के खिलाफ कार्रवाई होगी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details