उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कुशीनगर में वार्ड के बाहर निकले कोरोना पॉजिटिव मरीज

By

Published : Jul 15, 2020, 5:23 PM IST

यूपी के कुशीनगर जिले में एक हॉस्पिटल में भर्ती कई कोरोना पॉजिटिव मरीज अचानक बाहर निकल आए. कोरोना मरीजों को बाहर देखकर अस्पताल परिसर में भगदड़ मच गई.

वार्ड से बाहर निकले कोरोना पॉजिटिव मरीज
वार्ड से बाहर निकले कोरोना पॉजिटिव मरीज

कुशीनगर:जिले के लक्ष्मीपुर एल वन अस्पताल में भर्ती कोरोना पॉजिटिव मरीजों के अचानक वार्ड से बाहर निकल आने पर अस्पताल परिसर में भगदड़ मच गई. परिसर में फैली गन्दगी और अच्छे तरीके से खाने-पीने की पूर्ति न किए जाने से मरीज परेशान थे. परिसर के अन्दर से हंगामे से जुड़े वीडियो के सामने आने के बाद विभाग में खलबली मच गई है.

संविदा चिकित्सक डॉ. रोहित कुमार ने बताया कि पानी की आपूर्ति में थोड़ा विलम्ब हो गया था. इस कारण मरीजों को परेशानी हो गई थी. सभी को समझाकर वार्ड में भेज दिया गया है.

मरीजों को नहीं मिल रहा संतुलित आहार
जानकारी के मुताबिक बुधवार को जिले के एल वन हॉस्पिटल लक्ष्मीपुर में अचानक वार्ड में भर्ती कई कोरोना पॉजिटिव मरीज बाहर निकल आए. मरीजों को बाहर देखकर भगदड़ मच गई. मुख्य गेट पर आकर मरीजों ने खाना और अन्य आपूर्ति किए गए सामानों को जमीन पर फेंक दिया. उन्हीं मरीजों में से किसी ने पूरे घटनाक्रम का वीडियो भी बना लिया. संतुलित भोजन न दिए जाने का आरोप लगाते हुए मरीजों ने वार्डों में बड़े पैमाने पर गन्दगी होने की बात भी कही.

एक मरीज ने कहा कि समय से पीने के लिए पानी तक नहीं मिल पा रहा है. मरीजों ने मास्क न देने का आरोप अस्पताल प्रशासन पर लगाया. हंगामे की सूचना पाकर पहुंचे प्रभारी और संविदा चिकित्सक डॉ. रोहित कुमार वीडियो में दूर खड़े होकर मरीजों को समझाते हुए नजर आ रहे हैं.

डॉक्टर ने दी जानकारी
इस विषय पर जानकारी देते हुए डॉ. रोहित कुमार ने बताया कि स्वीपर और पानी आपूर्ति करने वालों के विलम्ब से आने के कारण मरीजों को थोड़ी परेशानी हो गई. इससे नाराज होकर मरीज वार्ड के बाहर आ गए. सभी को समझाकर वार्ड में भेज दिया गया है, व्यवस्था पर पूरी नजर रखी जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details