उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पटहेरवा थानेदार ने खून देकर बचाई बिहार की प्रेग्नेंट महिला की जान, थानेदार की पहल को मिल रही लोगों की सराहना

By

Published : Mar 11, 2022, 9:49 PM IST

कुशीनगर के तमकुहीराज सर्किल के पटहेरवा थाने के प्रभारी निरीक्षक अखिलेश कुमार सिंह कुछ ऐसा कर गए, जिसके लिए आज उनकी तारीफ हर जगह हो रही है.

etv bharat
बचाई बिहार की प्रेग्नेंट महिला की जान

कुशीनगरः जिले के तमकुहीराज सर्किल के पटहेरवा थाने के प्रभारी निरीक्षक अखिलेश कुमार सिंह कुछ ऐसा कर गये. जिसके लिए आज उनकी तारीफ हर जगह हो रही है. प्रभारी निरीक्षक पटहेरवा अखिलेश कुमार सिंह ने ट्विटर पर पवन मिश्रा नामक एक युवक का पोस्ट देखा. पोस्ट में लिखा था कि एक महिला प्रेग्नेंट हैं. उस महिला का ब्लड बहुत कम है. जिंदगी और मौत से जूझ रही है. उसे बी+ब्लड की जरूरत है.

कुशीनगर पुलिस ने युवक का नंबर प्राप्त कर विभाग में तैनात कर्मियों को सूचना दी. जानकारी मिलते ही पटहेरवा के प्रभारी निरीक्षक अखिलेश कुमार सिंह महिला की मदद के लिए आगे आए. अखिलेश कुमार सिंह ने सबसे पहले पवन मिश्रा से संपर्क किया. इसके बाद जिला मुख्यालय स्थित अस्पताल पहुंच गये.

थानेदार की पहल

यहां उन्होंने कथित गरीब असहाय महिला को खून देकर उसकी जान बचाई. महिला की पहचान बबिता पासवान पत्नी सिकन्दर के रूप में हुई है, जो पड़ोसी प्रान्त बिहार के पश्चिमी चम्पारण की निवासी हैं.

इसे भी पढ़ें- अगर गलती से सपा की सरकार बन जाती तो 4 करोड़ हिंदुओं की हत्या होतीः जगद्गुरु परमहंस आचार्य

यहां उन्होंने कथित गरीब असहाय महिला को खून देकर उसकी जान बचाई. महिला की पहचान बबिता पासवान पत्नी सिकन्दर के रूप में हुई है, जो पड़ोसी प्रान्त बिहार के पश्चिमी चंपारण की निवासी हैं. प्रभारी निरीक्षक पटहेरवा अखिलेश कुमार सिंह के इस दरियादिली की हर तरफ सराहना की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details