उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Kushinagar news : मारपीट में घायल ग्रामीण की मौत, अधिकारियाें काे बुलाने की जिद पर अड़े परिजन

By

Published : Mar 14, 2023, 1:02 PM IST

कुशीनगर के कसया थानाक्षेत्र में हाेली के दिन कुछ लोगों ने एक ग्रामीण की पिटाई कर दी थी. सोमवार काे उसकी मौत हाे गई. परिवार के लोग आराेपियों पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.

कुशीनगर में मारपीट में घायल ग्रामीण की मौत हाे गई.Etv Bharat
कुशीनगर में मारपीट में घायल ग्रामीण की मौत हाे गई.Etv Bharat

कुशीनगर में मारपीट में घायल ग्रामीण की मौत हाे गई.

कुशीनगर :कसया के गोपालगढ़ में होली के दिन हुए मारपीट में घायल व्यक्ति की सोमवार को मौत हो गई. ग्रामीण का गोरखपुर में इलाज चल रहा था. पोस्टमार्टम के बाद जब शव गांव पहुंचा तो परिजनों ने आरोपियाें की गिरफ्तारी की मांग काे लेकर हंगामा करना शुरू कर दिया. सोमवार की देर शाम से ही परिजन आरोपियों की गिरफ्तारी हाेने तक शव का अंतिम संस्कार न करने की जिद पर अड़े हुए हैं. परिजनों ने पुलिस पर दवाब बनाने का भी आरोप लगाया. वे डीएम को मौके पर बुलाने की जिद कर रहे थे.

गोपालगढ़ निवासी रीता देवी ने थाना कसया में तहरीर देते हुए पुलिस से न्याय की गुहार लगाई. बताया की 08 मार्च को सुबह करीब 10:30 बजे गाव के निवासी कन्हैया व रमेश शर्मा व उमेश व इवाली व राम बढ़ाई पुत्रगण रामजीत व निकेश उर्फ भोला पुत्र नर्मदा, अखिलेश शर्मा पुत्र कन्हैया, गुंजन पुत्री कन्हैया, निशा पुत्री रमेश अपने हाथ में लाठी-डंडा लोहे की रॉड लेकर हमारे घर पर आ गए. रंजिश में गालियां देने लगे.

रीता देवी ने बताया कि ससुर रामानंद द्वारा गाली का विरोध करने पर सभी ने जान से मारने की नीयत से उन पर हमला कर दिया. इससे ससुर का सिर फट गया. वह अचेत होकर जमीन पर गिर पड़े. हम लोग बचाव कर रहे थे. तभी चचेरे ससुर श्रीप्रकाश के सिर पर भी लोहे के रॉड से हमला कर दिया गया. इससे उनका भी सिर फट गया और बांया हाथ टूट गया. हम सभी लोग जान बचाने के लिए घर के अन्दर भागे. सभी आरोपी घर में घुस कर हम सभी लोगों को मारने-पीटने लगे.

उपेन्द्र व देवर विश्वजीत को भी आरोपियाें ने घेरकर बुरी तरह पीट दिया. गांव के कुछ लोगों ने देखा तो बचाया. ग्रामीणों की मदद से सभी घायलों को सरकारी अस्पताल में कराया गया. रामानंद मेडिकल कालेज गोरखपुर में व श्रीप्रकाश जिला अस्पताल कुशीनगर में भर्ती थे. दोनों की हालत काफी गंभीर थी. गोरखपुर में भर्ती रामानंद की सोमवार काे मृत्यु हो गई. पुलिस गांव में पहुंच कर अंतिम संस्कार करने का दबाव बना रही है. जब तक कोई बड़ा अधिकारी मौके पर पहुंच कर हमें इंसाफ नहीं दिला देता तब तक अंतिम संस्कार नहीं किया जाएगा.

मौके पर कसया सीओ कुंदन सिंह, कसया तहसीलदार मांधाता प्रताप सिंह, कसया एसओ के साथ पहुंच कर परिजनो से वार्ता कर समझाने की कोशिश कर रहे हैं. परिजन आला अधिकारियों को मौके पर बुलाने की जिद पर अड़े हुए हैं. पुलिस ने दबाव बनाने के आरोपों को खारिज किया है.

यह भी पढ़ें :बाजार से घर लौट रहे पिता पुत्र की मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details