उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ऐसी कौन सी आफत कि पूरे गांव ने लगा दिए मकान बिकाऊ के पोस्टर

By

Published : Sep 6, 2022, 1:05 PM IST

Etv Bharat
मकान बिकाऊ के पोस्टर ()

कुशीनगर के एक गांव में करीब 20 घरों में मकान बिकाऊ का पोस्टर लगाए जाने का मामला सामने आया है. यह पोस्टर सोशल मीडिया पर वायरल होते ही इलाके में हड़कंप मच गया है. इसकी जानकारी होते ही पुलिस मौके पर पहुंची है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

कुशीनगर: रामकोला थाना क्षेत्र के सपहा गांव के दहाउर टोले में हिंदू परिवारों के करीब 20 घरों में मकान बिकाऊ होने का पोस्टर लगने से हड़कंप मच गया है. सोशल मीडिया पर तस्वीरें वायरल होने के बाद मौके पर पुलिस पहुंची है. यह मामला दो पक्षों का विवाद बताया जा रहा है और आबादी की जमीन में पानीटंकी बनवाने से जुड़ा हुआ है. पुलिस दोनों पक्षों को समझाने-बुझाने में लगी है. पुलिस ने गांव का माहौल बिगाड़ने वालों पर सख्त कार्रवाई किए जाने की बात कही है.

बता दें कि सोमवार की देर शाम मकान बिकाऊ की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही थीं. मकान बिकाऊ वाले पोस्टर्स पर ग्राम प्रधान पर उत्पीड़न करने का आरोप लगाते हुए लोगों ने गांव छोड़ने की बात लिखी है. करीब 20 घरों में यह पोस्टर लगाए गए थे. गांव में हंगामे की जानकारी होते ही रात करीब 9 बजे पुलिस पहुुंच गई. इस दौरान लोगों ने ग्राम प्रधान के उत्पीड़न से तंग आकर मकान बेचने की बात पुलिस को बताई. उनका कहना है कि सपहा के दहाउर टोले में अनुसूचित जाति के अधिकांश लोगों का मकान है. साजिश के तहत आबादी वाली जमीन पर ग्राम प्रधान ने जानबूझकर पानी की टंकी का प्रस्ताव पास करा दिया है.

मकान बिकाऊ के पोस्टर
मामले में ग्राम प्रधान महफूज खां का कहना है कि गांव में पानी की टंकी स्वीकृत हुई है. इसका निर्माण कराने के लिए पहले से ही जगह चिह्नित है. करीब 20 दिन पहले तहसील प्रशासन ने चिह्नित जगह से अतिक्रमण हटवाया था. मामले को राजनीतिक तूल देने के लिए यह हरकत की जा रही है.
मकान बिकाऊ के पोस्टर

यह भी पढ़ें-गणेश मूर्ति विसर्जन को लेकर दो पक्षों में मारपीट, कई घायल

एएसपी कुशीनगर रितेश कुमार सिंह ने बताया कि गांव के लोगों का आरोप है कि अनुसूचित जाति की आबादी की भूमि पर ग्राम प्रधान ने जबरन पानी की टंकी बनवाने का प्रस्ताव तैयार करा दिया है. विरोध जताने पर ग्राम प्रधान ने मुकदमा भी दर्ज करा दिया है. ग्राम प्रधान के उत्पीड़न से तंग उन लोगों ने मकान बेचने का फैसला लिया है. एएसपी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है. दोनों पक्षों से बातचीत करके इसका हल निकाला जाएगा. गांव का माहौल खराब करने वालों के साथ पुलिस सख्ती से पेश आएगी.

यह भी पढ़ें-सात करोड़ के गबन के मामले में ठेकेदार गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details