उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कृषि बिल वापसी को राज्यपाल कलराज मिश्र ने सराहा, कहा पीएम मोदी का उचित और सूझ-बूझ वाला कदम

By

Published : Nov 19, 2021, 10:00 PM IST

पूर्व केंद्रीय मंत्री की प्रतिमा का अनावरण करने कुशीनगर पहुंचे राज्यपाल कलराज मिश्र ने कृषि कानून वापसी पर चर्चा की. पीएम मोदी के बिल वापसी वाले कदम को सराहते हुए उन्होंने कहा कि पीएम मोदी का यह कदम उचित और सूझ बूझ वाला है.

राज्यपाल कलराज मिश्र
राज्यपाल कलराज मिश्र

कुशीनगर: पूर्व केंद्रीय मंत्री की प्रतिमा का अनावरण करने कुशीनगर पहुंचे राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने कृषि कानून वापसी पर चर्चा की. शुक्रवार को ही वापस हुए कृषि बिल पर पीएम मोदी की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कृषि कानूनों की वापसी का निर्णय उचित और सूझ-बूझ वाला है. इससे असमंजस की स्थिति समाप्त हो गई है. गौरतलब है कि राज्यपाल कलराज मिश्र शुक्रवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री पंडित राजमंगल पांडेय की प्रतिमा का अनावरण करने कुशीनगर पहुंचे थे, जिस दौरान यह बयान दिया.

राज्यपाल कलराज मिश्र ने शुक्रवार को कसया के सपहा चौक पर पूर्व केंद्रीय मंत्री पंडित राजमंगल पांडेय की प्रतिमा का अनावरण किया. उन्होंने प्रतिमा को नमन करते हुए पूर्व मंत्री की याद किया. इस दौरान राज्यपाल भावुक दिखे. राज्यपाल कलराज मिश्र ने चौराहा का नामकरण भी किया. अब यह चौराहा मंगल चौक के नाम से जाना जाएगा.


पत्रकारों से बातचीत में राज्यपाल कलराज मिश्र ने कहा कि देश सही दिशा में जा रहा है. देश को योग्य, सक्षम व क्षमतावान नेतृत्व मिला है. उन्होंने कहा है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री का कद देवरिया-कुशीनगर की राजनीति में अब तक सबसे ऊंचा है. अपने जीवन काल मे रोजगार व विकास के क्षेत्र में उन्होंने कार्य किए. देश व प्रदेश की राजनीति में देवरिया का नाम ऊंचा किया. उसकी चर्चा अब भी लोग करते हैं.

नई शिक्षा नीति पर बात करते हुए राज्यपाल ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आत्मनिर्भर भारत की कल्पना की है. कक्षा 6 से ही कौशल विकास के माध्यम से नई शिक्षा नीति के लागू होने से नौजवानों में आत्मविश्वास बढ़ेगा और रोजगार के अवसर मिलेंगे. कहा कि राजस्थान में कई विश्वविद्यालयों मे नई शिक्षा नीति को अपने स्तर से लागू करवाया है. वहीं कृषि कानून वापसी पर कहा कि नए कृषि कानूनों की वापसी का निर्णय उचित और सूझ-बूझ वाला है. इससे असमंजस की स्थिति समाप्त हो गई है.

यह भी पढ़ें- कृषि कानून की वापसी से बदल सकता है यूपी विधानसभा चुनाव का समीकरण, लेकिन परिणाम भाजपा की उम्मीद के मुताबिक नहीं

वहीं कार्यक्रम में मौजूद कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या ने कहा कि हमारे महापुरुषों ने समाज को शिक्षित करने के लिए अलख जगाने का काम किया है. उन्होंने कहा कि शिक्षा से ही विकास संभव है. सभी अभिभावक अपने बच्चों की शिक्षा के प्रति जागरूक हों तो निश्चित रूप से शिक्षा और विकास तेजी से होगा. यहां के पुरातन छात्रों ने भी देश व प्रदेश का नाम रोशन किया है. वहीं इस दौरान बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने कहा कि देश की शिक्षा नीति के पीछे प्रधानमंत्री मोदी की दूरदर्शी सोच है. आने वाले समय मे भारत फिर से विश्व गुरु बनेगा.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details