उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

शराब तस्करी, लूट और पशु तस्करी में शामिल पांच अभियुक्त गिरफ्तार

By

Published : Sep 22, 2022, 9:40 PM IST

कुशीनगर

कुशीनगर पुलिस ने तीन थानाक्षेत्रों में कार्रवाई करते हुए पांच तस्करों को गिरफ्तार किया है. यह पांचो अभियुक्त शराब और पशुओं की तस्करी करते हैं.

कुशीनगर: जिले की तीन थानाक्षेत्र की पुलिस ने बुद्धवार को अपराधियों पर बड़ी कार्रवाई की है. इसमे खड्डा थाने की पुलिस ने लूट और चोरी के आरोप में तीन अभियुक्त, तो पडरौना पुलिस ने शराब तस्करी कर ले जा रहे एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया है. पटहेरवा पुलिस ने पिकअप वाहन से तस्करी की तीन राशि गोवंशीय पशु के साथ एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया है. अब पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

पहली कार्रवाई थाना खड्डा पुलिस टीम द्वारा मुखबिर की सूचना पर की गई. इसमें पुलिस के अनुसार कोहरगड्डी के पास से तीन अन्तराज्यीय लुटेरों को गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार अभियुक्त बिहार के थाना धनहा जिला पश्चिमी चम्पारण के सनोज कुशवाहा, कुशीनगर के जटहा थाने के विजय प्रताप विश्वकर्मा और महराजगंज जिले के अरविन्द यादव उर्फ चंचल को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अभियुक्तों की निशानदेही पर लूट का एक मोबाइल फोन, चोरी का एक पिकअप जिसमे फर्जी नंबर प्लेट लगी हुई थी बरामद की गई है. इसके अलावा लूट की घटना में प्रयुक्त एक स्टील की रॉड व दो देशी कट्टों के साथ तीन जिन्दा कारतूस बरामद किए गए हैं.


दूसरी कार्रवाई में पडरौना पुलिस ने ट्रैक्टर से तस्करी कर बिहार ले जायी जा रही शराब बरामद की है. पुलिस ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर खाव खड्डा कब्रिस्तान के पास से ट्रैक्टर शराब तस्करी करके ले जाई जा रही थी. 10 पेटी में कुल 960 पाउच फ्रूटी 180 ML अंग्रेजी शराब जिसकी कुल कीमत लगभग 90000 रुपए है, बरामद की गई है. इसके साथ पश्चिमी चम्पारण बिहार निवासी एक अभियुक्त सोनेलाल यादव को गिरफ्तार किया गया है.

यह भी पढ़ें:राजधानी एक्सप्रेस में गांजे के साथ 2 तस्कर गिरफ्तार, सीमा विवाद के चलते नहीं दर्ज हो सका मुकदमा

तीसरी कार्रवाई में पुलिस ने बताया कि थाना पटहेरवा पुलिस टीम द्वारा ग्राम महुअवां काटा NH-28 के पास से चेकिंग के दौरान पिकअप में तीन राशि गोवंशीय पशु को क्रुरतापूर्वक रस्सी से बांधकर लेकर जा रहे थे. इसमें तरया सुजान निवासी सदरे आलम को गिरफ्तार किया हैं.


यह भी पढ़ें:चंदौली में 50 लाख की हेरोइन के साथ दो तस्कर गिरफ्तार, बिहार से गाजीपुर ले जा रहे थे खेप

ABOUT THE AUTHOR

...view details