उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कुशीनगर: मनरेगा कार्यस्थल पर डीएम का औचक निरीक्षण, उजागर हुई अनियमितताएं

By

Published : May 1, 2020, 12:29 AM IST

Updated : May 26, 2020, 11:05 AM IST

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में लॉकडाउन के दौरान मजदूरों को अपने गांव में ही रोजगार देने के लिए शुरू किए गये मनरेगा के काम में गड़बड़ी की शिकायत मिलने के बाद डीएम ने गुरुवार को दो गांवों में मनेरगा कार्यस्थलों का दौरा किया. इस दौरान गड़बड़ी मिलने के बाद डीएम ने दो लोगों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए.

etv bharat
मनरेगा कार्यस्थल का दौरा करते डीएम और सीडीओ

कुशीनगर: लॉकडाउन की मार झेल रहे ग्रामीण मजदूरों को रोजगार देने के लिए शुरू किए गए मनरेगा के कार्यों की जमीनी हकीकत देखने के लिए डीएम और सीडीओ ने गुरुवार को अचानक मनरेगा कार्यस्थल का दौरा किया. इस औचक निरीक्षण के दौरान डीएम ने मस्टररोल की गड़बड़ी को पकड़ने के बाद दो लोगों के विरुद्ध दण्डात्मक कार्रवाई के आदेश दिए.


मिली जानकारी के मुताबिक तमकुहीराज के बलुआ शमशेर शाही और फाजिलनगर क्षेत्र के बड़हरा गाँव मे गुरुवार को दोनों अधिकारियों ने अचानक बिना किसी पूर्व सूचना के मनरेगा कार्यों का निरीक्षण किया, बलुआ शमशेर शाही में मौके पर मस्टररोल लिए खड़े मिले ग्राम प्रधान को जिलाधिकारी ने फटकार लगाई और साथ ही मौके से गायब दिखे रोजगार सेवक और टीए दोनों के विरुद्ध दण्डात्मक कार्रवाई का आदेश दिया. बताया जा रहा है कि इस कार्यस्थल पर कागज में दर्ज मजदूरों की संख्या के सापेक्ष मौके पर काफी कम मजदूर कार्य करते दिखे.

ईटीवी भारत से मोबाइल पर सीडीओ आनन्द कुमार ने बताया कि, डीएम ने गुरुवार को दो जगहों का औचक निरीक्षण किया. इनमें से एक जगह पर कार्य संतोषजनक मिला. लेकिन दूसरी जगह पर गड़बड़ियां सामने आयीं. जिसके बाद डीएम ने दो लोगों के विरुद्ध कार्रवाई के आदेश दिए.

Last Updated :May 26, 2020, 11:05 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details