उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जबड़े में दबोचकर युवक को नहर में खींच ले गया था मगरमच्छ, 24 घंटे बाद मिला शव

By

Published : Aug 3, 2023, 5:39 PM IST

कुशीनगर में मगरमच्छ एक युवक को नहर में खींच ले गया था. सूचना मिलने के तुरंत बाद ही युवक की नहर में तलाश शुरू कर दी गई थी. अब 24 घंटे बाद युवक का शव एसडीआरएफ ने खोज निकाला है.

Etv Bharat
Etv Bharat

कुशीनगर: खड्डा थाना क्षेत्र के मदनपुर सुकरौली गांव की गंडक नहर में एक युवक को मगरमच्छ खींच ले गया था. एसडीआरएफ की टीम ने कड़ी मशक्त के बाद गुरुवार को युवक का शव नहर से बरामद कर लिया है. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. वहीं, युवक की मौत से परिजनों को रो-रोकर बुरा हाल है.

जानकारी के मुताबिक खड्डा थाना क्षेत्र के मदनपुर सुकरौली निवासी मनोज साहनी (22) बुधवार को गांव के समीप बह रही मुख्य पश्चिमी गण्डक नहर किनारे गया था. ग्रामीणों के अनुसार आस-पास झाड़ियों में छिपा मगरमच्छ ने मनोज को जबड़े में दबाकर गहरे पानी में लेकर चला गया. इसके बाद से मनोज पानी में लपता हो गया. मौके पर मौजूद बगल के गांव के घुट्ठन नाम के व्यक्ति ने इस घटना को देखकर शोर मचाया. खबर जंगल में आग की तरह फैल गई और मौके पर ग्रामीणों की भारी भीड़ जुट गई. सूचना पर पुलिस और वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची. टीम ने ग्रामीणों के सहयोग से नहर में मनोज की तलाश शुरू की. लेकिन देर रात तक मनोज का कुछ पता नहीं चला.

मौके पर मौजूद ग्रामीणों द्वारा आशंका जताई जा रही थी कि मगरमच्छ ने युवक को मार डाला होगा. युवक के नहर में डूबने की सूचना पर विधायक विवेकानंद पांडेय और एसडीएम आशुतोष ने घटनास्थल का दौरा किया था. संबंधितों को जरूरी निर्देश देते हुए मनोज के परिजनों से मिलकर ढांढ़स बंधाया था. इसके बाद नहर में पानी अधिक होने से खोजबीन में दिक्कत हो रही थी. लिहाजा, बाल्मीकि गण्डक बैराज में प्रशासन ने पानी कम कराया.

गुरुवार की सुबह एसडीआरएफ की टीम ने नहर में नाव लेकर खोजबीन शुरू की तो कई घंटों के मशक्कत के बाद मनोज साहनी का शव खोज निकाला. इस दौरान खड्डा पुलिस सहित वन विभाग की टीम और ग्रामीण मौजूद रहें. वहीं, परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

यह भी पढे़ं: चौकी इंचार्ज से परेशान होकर हेड कांस्टेबल ने खुद को मारी गोली

यह भी पढ़ें: WATCH: फीस जमा करने जा रहे छात्रों को दबंगों ने दी तालिबानी सजा

ABOUT THE AUTHOR

...view details