उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पंजाब नेशनल बैंक मैनेजर को CBI ने रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा, मुद्रा लोन देने के नाम पर मांगे थे 30 हजार

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 16, 2023, 9:16 PM IST

कुशीनगर में पंजाब नेशनल बैंक मैनेजर को सीबीआई ने रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ लिया. मैनेजर मुद्रा लोन के लिए रिश्वत की मांग कर रहा था. मैनेजर के घर और उसके विभिन्न ठिकानों पर सीबीआई छापेमारी की संभावना है.

Etv Bharat
पंजाब नेशनल बैंक मैनेजर

पंजाब नेशनल बैंक मैनेजर को सीबीआई ने रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा

कुशीनगर:जिले के पंजाब नेशनल बैंक की शाखा छितौनी में ब्रांच मैनेजर को लखनऊ से आई सीबीआई की टीम ने रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ धर दबोचा. बैंक में सीबीआई की टीम ने 4 घंटे तक छापेमारी कर बैंक मैनेजर के भ्रष्टाचार के करतूत की जांच की. सूत्रों की मानें तो बैंक मैनेजर के बैग से 85 हजार रुपये नगदी और रिश्तवखोरी के अन्य सबूत भी सीबीआई को जांच दौरान मिले हैं.

पंजाब नेशनल बैंक मैनेजर को पकड़ने पहुंचे CBI कर्मचारी
जानकारी के मुताबिक नगर पंचायत छितौनी निवासी प्रदीप कुशवाहा ने 6 माह पूर्व मुद्रा लोन के लिए पंजाब नेशनल बैंक में आवेदन किया था. लेकिन, मैनेजर सौरभ रघुवंशी बहाना बनाकर लोन देने के लिए दौड़ता रहा. प्रदीप जब दौड़ते दौड़ते थक गया तो मैनेजर ने सितंबर माह में लोन देने की बात कही. लेकिन मैनेजर ने 30 हजार रुपये रिश्वत की मांग कर दी. रिश्वत की मांग सुनकर प्रदीप ने रिश्वत देने के लिए हामी तो भर दी लेकिन, इसकी शिकायत उसने सीबीआई लखनऊ में कर दी.
मुद्रा लोन के लिए पंजाब नेशनल बैंक में किया था आवेदन

इसे भी पढ़े-हजारों की घूस लेते लेखपाल को एंटी करप्शन टीम ने रंगे हाथ पकड़ा, कार्रवाई शुरू


शिकायत की जांच के बाद शनिवार की दोपहर प्रदीप रिश्वत की रकम 30 हजार लेकर ब्रांच मैनेजर को देने पहुंचा. इस दौरान सीबीआई टीम ने ब्रांच मैनेजर को घूस लेते रंगे हाथ दबोच लिया. जिसके बाद सीबीआई की टीम ने 4 घंटे बैंक में छापेमारी कर भ्रष्ट मैनेजर के भ्रष्टाचार के सबूतों को जुटाया. इस दौरान सीबीआई को ब्रांच मैनेजर के पास से लाखों रुपये और अन्य सबूत भी बरामद हुये. टीम जांच के बाद ब्रांच मैनेजर को अपने साथ लेकर चली गई. इस दौरान सीबीआई मीडिया के सामने बयान देने से बचती रही. सूत्रों की माने तो भष्ट्र मैनेजर सौरभ के घर और उसके विभिन्न ठिकानों पर सीबीआई छापेमारी करेगी.


यह भी पढ़े-एण्टी करप्शन टीम ने 16 साल पहले लेखपाल को रिश्वत लेते पकड़ा था, कोर्ट ने सुनाई तीन साल कैद की सजा

ABOUT THE AUTHOR

...view details