उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कुशीनगर: कोरोना वायरस का संदिग्ध मरीज जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती

By

Published : Mar 20, 2020, 10:58 PM IST

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में कोरोना वायरस से संदिग्ध होने पर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जांच के बाद एक व्यक्ति को छुट्टी दे दी गई है, जबकि दूसरे व्यक्ति को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराकर उसके ब्लड सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिया गया है.

etv bharat
कुशीनगर जिला अस्पताल.

कुशीनगर: जिले में आज दो लोगों के कोरोना वायरस से संदिग्ध होने का मामला सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने दोनों लोगों की जांच की. इसके बाद एक को छोड़ दिया गया, लेकिन विदेश से लौटे दूसरे मरीज को जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है. संदिग्ध मरीज की पत्नी को भी आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है.

कोरोना वायरस का संदिग्ध आइसोलेशन वार्ड में भर्ती.

कुशीनगर जिले के दुदही और फाजिलनगर सीएचसी पर आज ग्रामीणों की पहल पर दो अलग-अलग गांवों के कोरोना ग्रसित संदिग्ध मरीज को लाया गया. बताया जा रहा है कि फाजिलनगर क्षेत्र के एक गांव में दस दिन पूर्व ही एक व्यक्ति सऊदी अरब से लौटा था. दोनों ही जगह मिले इन संदिग्ध मरीजों को बिना देरी के जिला अस्पताल लाया गया और प्रथम दृष्टया पूरी सावधानी के साथ इनकी जांच की गयी.

इसे भी पढ़ें-लखनऊ: मशहूर बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर कोरोना से संक्रमित

जांच के बाद दुदही से आए संदिग्ध को तो छोड़ दिया गया, लेकिन फाजिलनगर से आए संदिग्ध मरीज को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है. जानकारी के अनुसार मरीज की पत्नी को भी इसी वार्ड में रखा गया है, लेकिन अधिकारी अभी उसके बारे में कोई चर्चा नहीं कर रहे हैं.

सऊदी अरब से आए एक व्यक्ति को एहतियातन के तौर पर जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है. संदिग्द का ब्लड सैम्पल जांच के लिए भेज दिया गया है. शनिवार को रिपोर्ट आने की सम्भावना है, रिपोर्ट आने के बाद ही संदिग्ध के कोरोना वायरस से पीड़ित होने का पता चल सकेगा.
-डॉ. एनपी गुप्ता, सीएमओ

ABOUT THE AUTHOR

...view details