उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कुशीनगर: मुठभेड़ में घायल अपराधी को 24 घंटे भी नहीं रोक पाई पुलिस, अस्पताल से हुआ फरार

By

Published : Jul 10, 2022, 4:00 PM IST

कुशीनगर में पुलिस की मुठभेड़ में घायल पशु तस्कर जिला अस्पताल से फरार हो गया. मामले में उच्च अधिकारियों ने जांच के आदेश दे दिए हैं.

etv bharat
कुशीनगर में पुलिस की कस्टडी से पशु तस्कर फरार

कुशीनगर: जनपद में पुलिस ने तेरह सदस्यों की एक टीम के साथ तीन पशु तस्करों को पकड़ने का दावा किया था. इस मुठभेड़ में दो पशु तस्करों के पैरों में गोली लगी थी. जबकि तीसरा दौड़ाकर पकड़ा गया था. दोनों घायल पशु तस्करों पुलिस ने अपने कंधों के सहारे गाड़ी में बैठाकर सीएचसी लेकर पहुंची थी. लेकिन पुलिस की लापरवाही उस समय उनकी परेशानी में बदल गयी. जब पुलिस के जवानों के बीच से एक आरोपी देर रात में ही पुलिस कस्टडी से फरार हो गया.

जानकारी के अनुसार रयासुजान थाना क्षेत्र मेंन शनिवार की सुबह पुलिस और पशु तस्करों के बीच मुठभेड़ में दो पशु तस्करों के पैरों में गोली लगी थी. इस मुठभेड़ में थाना तरयासुजान पुलिस के साथ थाना पटहेरवा व स्वाट टीम कुशीनगर एवं सर्विलांस कुशीनगर की संयुक्त टीम द्वारा मुठभेड को अंजाम दिया गया था. जिसमें एक पिकप द्वारा सात गोवंशों को बरामद कर तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया था. जिसमें पुलिस की मुठभेड के दौरान दो पशुतस्कर इमामुल और सलीम के पैर में लगी गोली थी.जिन्हें गिरफ्तार कर इलाज के लिए सरकारी अस्पताल भेजा गया था.
जहां से दोनों को एबुंलेंस से जिला अस्पताल शिफ्ट किया गया था. जहाँ पुलिस की कड़ी निगरानी में उनका देर शाम मजिस्ट्रेटियल बयान दर्ज कराया गया. पशु तस्करों की छुट्टी सर्जन के परीक्षण के बाद आज सुबह होनी थी. इस दौरान उनकी सुरक्षा एवं निगरानी के लिए पुलिस के जवानों को तैनात किया गया था.

सूत्रों ने बताया कि आरोपी इमामुल शनिवार देर रात में ही पुलिस कस्टडी से फरार हो गया. पुलिस अभिरक्षा से फरार होने के बाद पूरे जिले की पुलिस के साथ अधिकारियों में हड़कंप मच गया. अधिकारी इस मामले में जिम्मेदार जाँच पड़ताल में जुटे हैं. मामले पर कोई भी अधिकारी कुछ बोलने से बच रहा है. इस मामले में जहां पुलिस अधीक्षक धवल जयसवाल ने फोन काट दिया वहीं अपर पुलिस अधीक्षक रितेश सिंह ने फोन नहीं रिसीव किए.

यह भी पढ़ें-कासगंज: पति ने पत्नी की पीट-पीटकर की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

इस मुठभेड़ में पुलिस के एक दरोगा आशीष सिंह भी घायल हो गए थे. जिन्हें भी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. दरोगा के घायल होने की खबर जब इलाके में पहुँची तो लोग पुलिस पर सवाल खड़े करने लगे थे. सूत्रों ने बताया कि पुलिस जिस दरोगा को मुठभेड़ में घायल होने की बात कह रही है. असल मे वह दो या तीन दिन पहले मोटरसाइकिल से घायल हो गए थे. जिन अपराधियों को पुलिस लंगड़ा की थी. उसमें एक आरोपी ने पुलिस टीम से ही दौड़ में आगे निकल गया.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details