उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कुशीनगर में ग्राम पंचायत सचिवों की तैनाती में गड़बड़झाला, एसीएस की जांच में पकड़ी गई हेराफेरी

By

Published : Jul 17, 2022, 3:22 PM IST

कुशीनगर में ग्राम सचिवों की तैनाती के मामले में अपर मुख्य सचिव ने डीएम को नियुक्ति को नियमानुसार कराने का निर्देश के जारी किया है. साथ ही, अपर मुख्य सचिव ने मामले से जुडे़ अधिकारियों को लखनऊ तलब किया है.

etv bharat
विकास भवन

कुशीनगर:जिले के क्लस्टर में ग्राम सचिवों की तैनाती पर अपर मुख्य सचिव ने रविवार को डीएम को निर्देश दिए गए हैं. अपर मुख्य सचिव ने मामले से जुड़े परियोजना निदेशक और जिला पंचायती राज अधिकारी को तलब कर मामले की जांच कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है.

गौरतलब है कि पिछले सप्ताह ग्राम पंचायत सचिवों की क्लस्टर अनुसार तैनाती में हुए गड़बड़ी की खबर को ईटीवी भारत ने प्रमुखता से उठाया था. खबर प्रकाशित होने के बाद सीडीओ का कार्यभार संभाल रही एडीएम न्यायिक उपमा पाण्डेय ने खंड विकास अधिकारियों से कलस्टर की रंगीन नक्शा बनाकर प्रस्तुत करने को कहा.

यह भी पढ़ें:तहसील समाधान दिवस: 117 मामलों में सिर्फ 11 का ही निस्तारण

मामले में गड़बड़ियों को देखते हुए तमकुही राज विधायक डॉ. असीम राय कुछ साक्ष्यों को लेकर प्रमुख सचिव पंचायती राज और अपर मुख्य सचिव मनोज सिंह के नाम का जिक्र किया. आनन-फानन में प्रमुख सचिव ने दो जिम्मेदार अधिकारियों को जिले से लखनऊ तलब किया और जांच कराकर मामले की कमियों को सामने रखा. शासन के निर्देशों और मानकों के विरुद्ध ग्राम पंचायत में सचिवों की तैनाती की गई है. उनको अब जिला पंचायती राज अधिकारी के निर्देशन में शासन के नियमानुसार कराए जाने की बात कही गई.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details