उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Sterilization Operation In kaushambi: नसबंदी के ऑपरेशन के बाद महिला की बिगड़ी हालत, जिला अस्पताल लाते वक्त मौत

By

Published : Jan 21, 2023, 10:46 PM IST

कौशांबी में नसबंदी के ऑपरेशन के बाद महिला की मौत हो गई. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

नसबंदी के ऑपरेशन
नसबंदी के ऑपरेशन

कौशांबी:जिले में नसबंदी का ऑपरेशन कराने के बाद महिला की तबीयत अचानक बिगड़ गई. महिला की हालत बिगड़ता देख डॉक्टर ने महिला को जिला अस्पताल रेफर कर दिया, जहां जिला अस्पताल ले जाते समय रास्ते में उसकी मौत हो गई. पुलिस ने मृतक महिला के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. नसबंदी के ऑपरेशन के बाद मौत होने से परिजनों में भारी नाराजगी है.

जानकारी के मुताबिक सिराथू तहसील अंतर्गत मलाक पिंजरी गांव के रहने वाले शंभू प्रजापति खेती किसानी करते हैं. उनकी 45 वर्षीय पत्नी फूल कली मायके गई हुई थी. शनिवार को वहां से आशा बहू के साथ सिराथू सीएससी नसबंदी के लिए गई थी. सिराथू सीएचसी पर उसकी नसबंदी का ऑपरेशन हुआ. ऑपरेशन के बाद फूल कली को चक्कर आने लगा. इसके बाद उसकी हालत बिगड़ती चली गई. महिला की हालत बिगने पर डॉक्टर ने उसको जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया, जहां जिला अस्पताल ले जाते समय उसकी रास्ते में ही मौत हो गई.

महिला के साथ रही आशा बहू ने मृतक के शव को जिला अस्पताल में छोड़ कर फरार हो गई. पत्नी की मौत की जानकारी मिलने पर शंभू जिला अस्पताल पहुंचे. पति शंभू नाथ ने कहा कि पत्नी की मौत के जिम्मेदार या तो डॉक्टर है या फिर आशा बहू. सूचना पर जिला अस्पताल पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. उधर, मृतक महिला के परिजनों ने इंसाफ नहीं मिलने पर जिला अस्पताल के सामने सड़क पर शव रखकर चक्का जाम करने की चेतावनी दिया है. वहीं, जिला अस्पताल में परिजनों के हंगामे की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

अपर पुलिस अधीक्षक समर बहादुर सिंह के मुताबित एक महिला की मौत जिला अस्पताल आते समय रास्ते में हो गई है. परिजनों का आरोप है कि नसबंदी के ऑपरेशन के बाद महिला की हालत बिगड़ी, जिसके बाद उसकी मौत हुई है. इस मामले में शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया जा रहा है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की विधिक कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें-Kaushambi News: 15 साल बाद हत्या के दोषी आजीवन कारावास, चुनावी रंजिश में ट्रक से कुचल दिया था

ABOUT THE AUTHOR

...view details