उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

देवरानी और जेठानी दिन में करती थी रेकी, रात में इनके पति करते थे चोरी

By

Published : May 29, 2023, 10:17 PM IST

कौशांबी में एक ही परिवार की महिलाएं और पुरुष मिलकर चोरी की घटना को अंजाम देते थे. इस गैंग में पति-पत्नी और देवरानी-जेठानी भी शामिल थे. पुलिस आरोपियों पर कानूनी कार्रवाई कर रही है.

Kaushambi Police
Kaushambi Police

कौशांबी: जनपद की पुलिस ने सोमवार को एक ऐसे शातिर चोर गैंग का खुलासा किया है. जो अपने पूरे परिवार के साथ मिलकर चोरी की घटना को अंजाम देते थे. इस परिवार की महिलाएं पहले घरों की रेकी करती थी. इसके बाद पुरुष रात को चोरी की घटना को अंजाम देते थे. कौशांबी एसपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर चोरी की 5 घटनाओं का खुलासा किया.

महेवा घाट थाना क्षेत्र के निखोदा गांव मे 28 मार्च की रात दो घरों में चोरी की वारदात हुई थी. जिसमें बंगलुरु में इनकम टैक्स अधिकारी दिनेश नारायण मिश्रा के घर को निशाना बनाया गया. दिनेश नारायण की पत्नी अपने मायके गई हुई थी. बाकी परिवार के लोग घर के बाहर सो रहे थे. चोरों ने छत के सहारे घर में घुसकर सोने चांदी के आभूषण समेत लगभग 35 लाख का सामान लेकर फरार हो गए.

इसी तरह करारी थाना क्षेत्र के स्थानी कस्बे में 27 मई की रात चोरों ने गेस्ट हाउस चलाने वाले मोहम्मद शोएब के घर को निशाना बनाया. मोहम्मद शोएब के घर के लोग देवा शरीफ गए थे. इसी दौरान रात में उनके घर का ताला तोड़कर चोरों ने सोने चांदी के आभूषण सहित 12 लाख का सामान चोरी कर फरार हो गए. पीड़ित की तहरीर पर पुलिस मामला दर्ज कर कानूनी कार्रवाई कर रही थी. इसी दौरान मुखबिर की सूचना पर पुलिस की संयुक्त टीम ने अलग-अलग स्थानों से घेराबंदी 2 महिला और 3 पुरुषों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस आरोपियों के पास सोने चांदी के आभूषण और नगदी भी बरामद किया है. पुलिस ने बताया कि जनपद के अतरौली गांव का रहने वाला यह पूरा परिवार गैंग बनाकर चोरी वारदात को अंजाम देते थे.

कौशांबी एसपी बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि वारदात का खुलासा करने के लिए एसओजी सहित पुलिस की 3 टीमों ने चोरी करने वाले गैंग का खुलासा किया है. इस चोरी की वारदात में महिलाएं गांव-गांव टहलकर रेकी कर घरों को चिह्नित करती थी. इसके बाद इनके पति चोरी की वारदात को अंजाम देते थे. इसके बाद इनके घर की महिलाएं चोरी के आभूषणों को दुकान पर बेचने जाया करती थी. पुलिस ने 2 महिलाओं समेत 5 शातिर चोरों को गिरफ़्तार किया है. उन्होंने खुलासा करने वाली पुलिस टीम को 20 हजार रुपये इनाम देने की घोषणा की.

यह भी पढे़ं- नौकरी दिलाने के नाम पर शिक्षक ने दो सगी बहनों से की लाखों की धोखाधड़ी

ABOUT THE AUTHOR

...view details