उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रमोद तिवारी बोले- संसद में हमला करने वाले आरोपियों को जो सांसद लेकर गए थे, वह अंदर बैठे हैं

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Dec 24, 2023, 9:43 PM IST

कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और निष्कासित राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी (Rajya Sabha MP Pramod Tiwari) कौशांबी पहुंचे. उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि मौजूदा सरकार पूरी तरह से तानाशाह बन चुकी है. संसद सुरक्षा की मांग करने वाले सभी सांसदों को निलंबित (Opposition MP suspended) कर दिया गया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

मीडिया से बात करते निष्कासित राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी

कौशांबी: जिले के दौरे पर पहुंचे कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने संसद में हुई घटना को लेकर एक बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि संसद में हमला करने वाले आरोपियों को जो सांसद लेकर गए थे, वह अंदर बैठे हुए हैं. वहीं, संसद की सुरक्षा की मांग करने वाले सांसदों को निलंबित कर दिया गया. उन्होंने कहा कि सरकार का लोकतंत्र में विश्वास है, लोकशाही में विश्वास है. यह पूरी तरीके से तानाशाह हो चुकी है.

कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और हाल ही में निष्काषित हुए राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी कांग्रेस पार्टी के पूर्व जिलाध्यक्ष तलत अजीम की मां के निधन पर उनसे मिलने उनके घर कसेदा पहुंचे. उन्होंने तलत ताजिम और उनके परिवार वालों से मिलकर उन्हें सांत्वना दी. परिवार से मिलने के बाद मीडिया से रूबरू होते हुए प्रमोद तिवारी ने हाल ही में संसद में हुए हमले को लेकर एक बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि विपक्ष यही चाहता था कि देश के गृहमंत्री संसद के अंदर एक बयान दे दें. सदन को विश्वास में ले लें कि भविष्य में संसद में ऐसी घटनाएं नहीं होंगी. कोई भी संसद में बिना सिक्योरिटी पहुंच जाए. इसके लिए सुरक्षा के क्या इंतजाम किए जा रहे हैं? लेकिन, इसके लिए भी गृहमंत्री जी नहीं तैयार हुए.

इसे भी पढ़े-कुश्ती संघ के निलंबन के बाद सांसद बृजभूषण के करीबी संजय सिंह के भविष्य को लेकर उठने लगे सवाल, आगे क्या होगा?

संसद में आने के बाद वहां पर गैस छोड़ी गई थी, वह जहरीले भी हो सकती थी, बम भी हो सकता था. जिसमें कई सांसद मारे जा सकते थे. लेकिन, वह अंदर बैठकर मुस्कुरा रहे हैं. जिन लोगों ने संसद में सुरक्षा की मांग की थी, उनमें से मेरा नाम पहला है, उन सभी को निष्कासित कर दिया गया है. इसमें 147 सांसद शामिल हैं. इसलिए यही कहना चाहता हूं कि मौजूदा सरकार पूरी तरीके से तानाशाह हो चुकी है. सदन के अंदर विपक्ष को बोलने नहीं दिया जाता.

यह भी पढ़े-मंत्री सूर्य प्रताप शाही बोले- इंडिया गठबंधन भ्रष्टाचारी जमात, इसका उद्देश्य देश के विकास में बाधा डालना

ABOUT THE AUTHOR

...view details