उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कौशांबी: मृतक के परिजनों ने पुलिस पर लगाया हत्यारोपियों को बचाने का आरोप

By

Published : Jul 27, 2020, 10:51 PM IST

उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले में पुलिस की कार्रवाई से नाराज परिजनों ने सड़क पर शव रखकर जाम लगा दिया. मृतक के परिजनों का आरोप है कि पुलिस झूठी कहानी बनाकर हत्या के आरोपियों को बचाना चाहती है.

etv bharat
परिजनों ने शव रखकर सड़क पर लगाया जाम.

कौशांबी: जिले के सराय अकिल थाना क्षेत्र में रविवार को एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. सोमवार को दोपहर पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पुलिस ने शव को परिजनों को सौंप दिया. पुलिस कार्रवाई से नाराज परिजनों ने सड़क पर शव रखकर जाम लगा दिया. परिजनों का आरोप है कि पुलिस झूठी कहानी बना कर आरोपियों को बचाना चाहती है. वहीं जाम की सूचना पर सीओ भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए और परिजनों को कार्रवाई का आश्वसन दिया, उसके बाद परिजनों ने शव को सड़क से हटाया.

थाना क्षेत्र के रसूलपुर टप्पा गांव के नितेश कुमार की पुरानी रंजिश के चलते रविवार को गोली मारकर हत्या कर दी गई. जानकारी के अनुसार घटना उस समय हुई, जब वह गांव के बाहर मवेशी को चरा कर वापस घर जा रहा था. तभी अनिल अपने साथियों के साथ आया और उसके साथ रहे लोगों को वहां से हटा दिया और तमंचे से नितेश के सिर में गोली मार दी. वारदात को अंजाम देने के बाद वह मौके से फरार हो गया.

गोली चलने की आवाज सुनकर परिजन मौके पर पहुंचे और इलाज के लिए उसे अस्पताल ले जा रहे थे कि रास्ते में ही उसकी मौत हो गई. घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. वहीं परिजनों ने पुलिस पर आरोपियों को बचाने का आरोप लगाते हुए शव को सड़क पर रख कर जाम लगा दिया. मृतक के परिजनों ने पुलिस पर उनके साथ थाने में गाली-गलौज करने का भा आरोप लगाया.

जाम की सूचना पर सीओ चायल सहीराम आर्य भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए और परिजनों को कार्रवाई का आश्वासन दिया. इसके बाद परिजनों ने शव को सड़क से हटाया. इस दौरान दो घंटे यातायात बाधित रहा और राहगीर जाम में फंसे रहें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details