उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कौशांबी: शादी का झांसा देकर किशोरी के साथ दुष्कर्म, आरोपी पर FIR दर्ज

By

Published : Nov 6, 2019, 5:07 PM IST

कौशांबी जिले के मंझनपुर थाना क्षेत्र में एक नाबालिग किशोरी के साथ दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है. पीड़िता के पिता ने मामले की शिकायत एसपी से की. एसपी के आदेश के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

कौशांबी में नाबालिग लड़की के साथ दुराचार.

कौशांबी: जिले में एक नाबालिग किशोरी के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है. किशोरी का आरोप है कि गांव का ही एक युवक शादी का झांसा देकर लगातार उसका शारीरिक शोषण करता रहा. जब वह गर्भवती हो गई तो युवक ने शादी से इनकार कर दिया. जानकारी होने पर पीड़िता के पिता ने मामले की शिकायत एसपी से की, जिसके बाद एसपी के आदेश पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

एसपी ने दी जानकारी.
मामला मंझनपुर थाना क्षेत्र के एक गांव का है, जहां की रहने वाली किशोरी के साथ गांव का ही एक युवक शादी का झांसा देकर शारीरिक शोषण करता रहा. इस दौरान जब किशोरी गर्भवती हो गई तो युवक ने शादी से इनकार कर दिया. किशोरी ने पूरे मामले की जानकारी अपने परिजनों को दी तो परिजनों के होश उड़ गए.

परिजनों का आरोप है कि वह लगातार मामले की शिकायत मंझनपुर पुलिस से कर रहे थे, लेकिन पुलिस ने युवती के गर्भवती होने के बाद भी मुकदमा दर्ज करना उचित नहीं समझा, जिसके बाद युवती ने पूरे मामले की शिकायत कौशांबी जिले के नवागत एसपी अभिनंदन सिंह से की.

ये भी पढ़ें: पड़ोसी के ट्वीट के बाद गरीबी के शिकार परिवार को मिला अनाज

आठ माह की गर्भवती किशोरी को देखकर पुलिस अधीक्षक अभिनंदन सिंह ने मंझनपुर पुलिस को मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई का आदेश दिया, जिसके बाद हरकत में आई पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए हैं.

मंझनपुर थाना क्षेत्र में एक किशोरी के साथ दुष्कर्म का प्रकरण संज्ञान में आया है. साथ ही यह भी पता चला है कि किशोरी गर्भवती हो गई है. मामले में मुकदमा पंजीकृत कर विधिक कार्रवाई की जा रही है.
- अभिनंदन सिंह, एसपी

Intro:कौशांबी जिले में एक नाबालिक किशोरी के साथ दुष्कर्म की वारदात का मामला सामने आया है। किशोरी के गर्भवती होने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। किशोरी का आरोप है कि उसके गांव का ही हुआ शादी का झांसा देकर लगातार उसके साथ शारीरिक शोषण करता रहा। जब वह गर्भवती हो गई तो युवक ने शादी से इनकार कर दिया। जानकारी होने पर पीड़िता के पिता ने मामले की शिकायत एसपी कौशांबी से की। एसपी कौशांबी के आदेश के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है।


Body:मामला मंझनपुर थाना क्षेत्र के एक गांव का है। जहां की रहने वाली एक किशोरी का गांव के ही युवक ने शादी का झांसा देकर शारीरिक शोषण करता रहा। इस दौरान जब युवती गर्भवती हो गई तो युवक ने शादी से इंकार कर दिया। युवती ने पूरे मामले की जानकारी अपने परिजनों को दी तो परिजनों के होश उड़ गए। परिजनों का आरोप है कि वह लगातार मामले की शिकायत मंझनपुर पुलिस से कर रहे थे पर मंझनपुर पुलिस ने युवती के गर्भवती होने के बाद भी मुकदमा दर्ज करना उचित नहीं समझा। जिसके बाद युवती ने पूरी मामले की शिकायत कौशांबी जिले के नवागत एसपी अभिनंदन सिंह से की। 8 माह की गर्भवती किशोरी को देखकर पुलिस अधीक्षक ने मंझनपुर पुलिस को मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई का आदेश दिया। जिसके बाद हरकत में आई पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी की कार्रवाई शुरू कर दिया है।


Conclusion:कौशांबी के एसपी अभिनंदन सिंह के मुताबिक मंझनपुर थाना क्षेत्र के एक किशोरी के साथ दुष्कर्म का प्रकरण संज्ञान में आया है। साथ ही यह भी पता चला है की युवती गर्भवती हो गई है। मामले में मुकदमा पंजीकृत कर विधिक कार्यवाही की जा रही है।

बाइट-- अभिनंदन एसपी कौशाम्बी

ABOUT THE AUTHOR

...view details