उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

विक्षिप्त शख्स के लिए फरिश्ता बन पहुंची पुलिस, रेस्क्यू कर बचाई जान

By

Published : Jun 17, 2020, 8:17 PM IST

कौशाम्बी जिले के सराय अकिल थाना क्षेत्र में विक्षिप्त शख्स कुएं में गिर गया. ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद उसको कुएं से बाहर निकाला और उसे नजदीकी अस्पाताल में भर्ती कराया.

कुएं में गिरे व्यक्ति को निकालती पुलिस.
कुएं में गिरे व्यक्ति को निकालती पुलिस.

कौशाम्बी: जिले में एक विक्षिप्त शख्स कुएं में गिर गया. ग्रामीण जब बकरी चरा रहे थे तो उन्हें कुएं से आवाज आती सुनाई दी. इसके बाद ग्रामीणों ने इसकी सूचना डायल112 पुलिस को दी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर विक्षिप्त शख्स को बाहर निकाला और उसे इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसका इलाज चल रहा है.


सराय अकिल थाना क्षेत्र का मामला
घटना सराय अकिल थाना क्षेत्र के चौपुरवा गांव की है, जहां चौपुरवा गांव के लोग सुबह बकरी चराने के लिए खेत की तरफ गए हुए थे. तभी उन्हें गांव के ही पूर्व प्रधान बलवीर के ट्यूबवेल के पास कुएं से किसी की आवाज सुनाई दी. इस पर ग्रामीणों ने कुएं में झांककर देखा तो एक शख्स कुएं में गिरा था, जिसके बाद ग्रामीणों ने डायल 112 पर फोन कर पुलिस को इसकी जानकारी दी.


शख्स की शिनाख्त में जुटी है पुलिस
जानकारी मिलते ही डायल 112 के सिपाही शिवपूजन अपने एक अन्य साथी के साथ गांव पहुंचे और गांव में ग्रामीणों की मदद से कुएं में गिरे हुए शख्स को निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया. आधे घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद सिपाहियों ने विक्षिप्त शख्स को कुएं से बाहर निकाला.

पूछताछ के दौरान वह अपने आपको झारखंड का निवासी बता रहा है, जिसके बाद पुलिस ने उसे इलाज के लिए नजदीकी हॉस्पिटल में 108 एंबुलेंस के माध्यम से भर्ती कराया. यहां उसका इलाज किया जा रहा है. वहीं पुलिस उसकी शिनाख्त में जुटी हुई है. पुलिस का कहना है कि इसकी जानकारी जुटाई जा रही है कि यह शख्स झारखंड से यहां कैसे पहुंचा और यह कुएं में कैसे गिरा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details