उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अवैध हथियार फैक्ट्री का पुलिस ने किया खुलासा, एक गिरफ्तार

By

Published : Apr 14, 2021, 5:34 PM IST

कौशाम्बी पुलिस ने अवैध हथियार फैक्ट्री का खुलासा करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए युवक के पास से अवैध तमंचा के साथ हथियार बनाने के उपकरण भी बरामद किए गए हैं.

अवैध गन फैक्ट्री का खुलासा
अवैध गन फैक्ट्री का खुलासा

कौशाम्बी : जिले की पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार कर अवैध हथियार फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने आरोपी युवक के पास से 7 अवैध तमंचा और रिवॉल्वर बरामद किए हैं. इसके साथ ही पुलिस ने तमंचा और रिवॉल्वर बनाने के उपकरण भी बरामद करने में सफलता हासिल की है. पुलिस के मुताबिक इन तमंचों का प्रयोग चुनाव में किया जाना था. सराय अकिल पुलिस की गिरफ्त में आए रामकृपाल नाम के शख्स पर अवैध हथियार फैक्ट्री को संचालित करने का आरोप है. पुलिस को मुखबिर ने सूचना दी थी कि रामकृपाल पिछले कई महीनों से क्षेत्र में अवैध रूप से हथियार बना कर बेच रहा था. मुखबिर की सूचना पर सक्रिय हुई सराय अकिल पुलिस आरोपी की धरपकड़ करने की तैयारी में थी. तभी मुखबिर ने पुलिस को सूचना दी कि आरोपी रामकृपाल उस्मानपुर बिगहरा गांव के पास अवैध तमंचा लिए हुए खड़ा है. पुलिस ने आरोपी युवक को पकड़ कर उसके पास से एक अवैध तमंचा बरामद किया.

कड़ाई से पूछताछ में गन फैक्ट्री का खुलासा

पकड़े गए आरोपी रामकृपाल को पुलिस थाने में ले कर आई और पूछताछ किया, जिसके बाद पूरे मामले का खुलासा हुआ. आरोपी रामकृपाल की निशानदेही पर पुलिस ने 4 अवैध तमंचा और 1 अवैध रिवॉल्वर समेत तमंचा बनाने में प्रयोग होने वाले उपकरण भी बरामद किए. इसके साथ ही पुलिस ने कुछ अर्द्धनिर्मित तमंचा भी बरामद किए हैं.

पंचायत चुनाव में सप्लाई किए जाने थे अवैध तमंचे

अपर पुलिस अधीक्षक समर बहादुर सिंह के मुताबिक सराय अकिल पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही पुलिस ने अवैध हथियार फैक्ट्री का भी खुलासा किया है. युवक के पास से कई निर्मित और अर्द्धनिर्मित अवैध तमंचा और हथियार बनाने के उपकरण बरामद किए गए हैं.

इसे भी पढ़ें -लॉकडाउन के डर से घर वापसी कर रहे मजदूर

ABOUT THE AUTHOR

...view details