उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कौशाम्बी: यमुना नदी में जेसीबी से हो रहा अवैध बालू का खनन

By

Published : May 29, 2020, 6:33 AM IST

उत्तर प्रदेश के कौशाम्बी जिले से निकली यमुना नदी में अवैध बालू खनन का खेल लगातार जारी है. खनन माफिया खुलेआम पोकलैंड मशीन से बालू निकालते दिख रहे हैं, लेकिन प्रशासन इन पर कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है. खनन अधिकारी आरपी सिंह ने कहा कि नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी.

etv bharat
यमुना में अवैध खनन जारी.

कौशाम्बी:जिले में खनन माफिया यमुना की धारा में दर्जनों पोकलैंड मशीन लगाकर अवैध तरीके से बालू का खनन कर रहे हैं. खुलेआम यमुना नदी से बालू निकालने का काम तेजी से किया जा रहा है, लेकिन ये देखकर भी प्रशासन बालू माफियाओं पर कोई करवाई नहीं कर रहा है. इस मामले में खनन अधिकारी आरपी सिंह नाकामी को छिपाने की कोशिश कर रहे हैं.

यमुना में अवैध खनन जारी.

महेवाघाट थाना क्षेत्र में बह रही यमुना नदी के बालू घाट पर दर्जनों पोकलैंड लगाकर अवैध बालू खनन करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो वायरल हुआ तो प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया. बताया जा रहा है कि घाट मालिक के साथ कई नेताओं का हाथ है. इस वजह से अधिकारी भी कार्रवाई करने से डरते हैं.

खनन अधिकारी आरपी सिंह से जब इस बारे में पूछा गया, तो उन्होंने पोकलैंड मशीन से हो रहे अवैध खनन को लेकर कहा कि अगर नदी की धारा से बालू निकाली जा रही है तो कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details