उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

महिला की हत्या का खुलासा, आरोपी ने इसलिए ली जान

By

Published : Dec 29, 2020, 8:21 PM IST

कौशांबी के सैनी कोतवाली क्षेत्र में 28 दिसंबर को हुई महिला की हत्या का पुलिस ने खुलासा किया है. आरोपी को लगातार मिल रहे ताने की वजह से उसने महिला की हत्या की थी. इसके बाद शव को खेत में फेंक दिया और भाग गया.

घटना का खुलासा करती पुलिस.
घटना का खुलासा करती पुलिस.

कौशांबी:सैनी कोतवाली क्षेत्र में 28 दिसंबर को हुई महिला की हत्या का पुलिस ने 24 घंटे में खुलासा कर दिया है. आरोपी ने आए दिन मिलने वाले तानों की वजह से महिला की हत्या की थी. इसके बाद उसके शव को खेत में फेंककर भाग गया था. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश कर दिया. वहां से उसे जेल भेज दिया गया.

क्या है पूरा मामला
करारी थाना क्षेत्र के मकदूमपुर गांव की रहने वाली कलावती पत्नी सुग्गन की शादी चार साल पहले धन्नी गांव के रहने वाले बबलू कनौजिया से हुई थी. उसके बाद से ही सुग्गन लगातार कलावती पर चरित्रहीन होने का आरोप लगा रहा था. इससे परेशान हो कर बबलू कनौजिया 24 दिसंबर को हकीमपुर गांव पहुंचा और कलावती को साथ लेकर अपने घर चला आया. 4 दिन साथ रखने के बाद वह उसे उसके घर हकीमपुर छोड़ने के बहाने पथरवा गांव लेकर गया. वहां सुनसान इलाका देख कर कलावती की हत्या कर दी.

जिला अस्पताल के पर्चे से हुई शिनाख्त
महिला का शव मिलने के बाद पुलिस ने आसपास के क्षेत्र में तलाश की. इस पर पुलिस को कुछ ही दूरी पर जिला अस्पताल का एक पर्चा मिला. इसके जरिए ही पुलिस ने महिला की शिनाख्त कराने में सफलता हासिल की. पुलिस के मुताबिक, आरोपी बबलू ने ही कलावती की शादी सुग्गन से करवाई थी. इस वजह से सुग्गन लगातार उसके चरित्रहीन होने की शिकायत बबलू से किया करता था. लगातार मिल रही शिकायत की वजह से बबलू परेशान हो गया और इस वारदात को अंजाम दिया.


घटनास्थल पर जिला अस्पताल में हुए अल्ट्रासाउंड की पर्ची मिली थी. इसके आधार पर पुलिस हत्या आरोपी के पास पहुंची. पूछताछ में आरोपी बबलू ने अपना जुर्म कबूल किया है. आरोपी बबलू ने बताया कि ससुराल वाले कलावती के चरित्रहीन होने की शिकायत लगातार उससे किया करते थे. इससे तंग आकर उसने इस वारदात को अंजाम दिया.

-अभिनन्दन, एसपी कौशाम्बी

ABOUT THE AUTHOR

...view details