उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कौशाम्बी: बच्चों ने खेल-खेल में लगाई आग, पूरी गृहस्थी जलकर खाक

By

Published : Oct 25, 2020, 1:36 PM IST

कौशाम्बी के मंझनपुर कोतवाली क्षेत्र में घर के बाहर खेलते समय बच्चों ने एक छप्पर में आग लगा दी. जिससे घर में रखी सारी गृहस्थी का काफी समान जल कर राख हो गया. हालांकि मौके पर पहुंचे फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने आग पर काबू पा लिया.

घर की छप्पर में लगी आग.
घर की छप्पर में लगी आग.

कौशाम्बी:मंझनपुर कोतवाली क्षेत्र में शनिवार की शाम एक घर में अचानक आग लग गई. घर से आग की लपटें उठता देख आस पास के लोगों में हड़कंप मच गया. लोगों ने घर में आग लगने की सूचना फायर विभाग को दिया. सूचना पर पहुंचे फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग में काबू पाया. लेकिन तब तक गृहस्थी का काफी समान जल कर राख हो चुका था.

घटना मंझनपुर कोतवालीक्षेत्र के असकरनपुर मगरोहनी गांव की है. जहां स्थानीय निवासी गुलाब गांव के दूसरी तरफ अपने मकान का निर्माण करवा रहे थे. सभी घरवाले मकान के निर्माण कार्य में व्यस्त थे. शनिवार की शाम उनके घर के बाहर खेलते समय बच्चों ने छप्पर में आग लगा दी. देखते ही देखते आग ने भीषण रूप धारण कर लिया. मौके पर मौजूदा ग्रमीणों ने पानी डालकर आग को काबू में करने की कोशिश की, लेकिन आग की लपटों को काबू में नहीं किया जा सका. घर में आग लगने की सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर किसी प्रकार काबू पाया. हालांकि फायर ब्रिगेड की टीम जब तक आग बुझा पाती, तब तक घर में रखा सामान जलकर राख हो गया. जिससे मकान के मालिक को हजारों का नुकसान हुआ है.

हो सकता था बड़ा हादसा
गनीमत रही कि हादसा फायर ब्रिगेड के ऑफिस से कुछ ही दूर पर हुआ था. जिससे समय पर ही गाड़ी पहुंच गई और आग को काबू में कर लिया. वरना यह आग विकराल रूप धारण कर सकती थी. उक्त मकान से सटे हुए अन्य मकानों के भी छप्पर थे, यदि आग पर समय रहते काबू न पाया गया होता तो इससे कोई बड़ा हो सकता था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details