उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कौशांबी: पांच साल के बच्चे की गला दबाकर हत्या, सौतेली मां पर शक

By

Published : Feb 5, 2020, 11:28 PM IST

etv bharat

उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले में पांच साल के बच्चे की हत्या कर दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने सौतेली मां पर हत्या की आशंका जताते हुए उसे हिरासत में ले लिया है. सौतेली मां से पूछताछ की जा रही है.

कौशांबी: पिपरी थाना क्षेत्र में एक पांच वर्षीय बच्चे की हत्या कर देने का मामला सामने आया है. उसके चेहरे और शरीर पर चोट के निशान हैं. बच्चे की लाश कमरे के भीतर ही मिली. उसी कमरे में बच्चे की सौतेली मां, पिता, बड़ी बहन और सौतेली मां के बच्चे भी सो रहे थे. पुलिस ने सौतेली मां पर हत्या की आशंका जताते हुए उसे हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

पांच साल के बच्चे की हत्या.

पिपरी थाना क्षेत्र के गिरिया खालसा गांव के चंदन की पहली पत्नी की 4 साल पहले मौत हो गई थी. उसकी पहली पत्नी से उसे बेटी रेशमा (7) और बेटा अरुण कुमार (5) थे. पत्नी की मौत के बाद अरुण ने 2 साल बाद दूसरी शादी कर ली. दूसरी पत्नी अपने साथ एक बेटी भी लेकर आई थी. ग्रामीणों की मानें तो सौतेली मां चंदन के बच्चों से प्यार नहीं करती थी. इसको लेकर दोनों में झगड़ा होता था.

इसे भी पढ़ें-इकबाल अंसारी ने किया ट्रस्ट का स्वागत, कहा जमीन अयोध्या में ही चाहिए

मंगलवार की रात सब लोग एक ही कमरे में सो रहे थे. सुबह जब परिवार के अन्य सदस्य सोकर उठे तो चारपाई पर अरुण की लाश मिली. अरुण की गला दबाकर हत्या की गई थी. उसके चेहरे और शरीर में भी चोट के निशान देखे गए. सूचना मिलने के बाद पिपरी पुलिस मौके पर पहुंची. एसपी अभिनंदन भी फोर्स के साथ पहुंच गए. पुलिस सौतेली मां और पिता को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

पिपरी थाना क्षेत्र के गिरिया खालसा में एक बच्चे की हत्या का मामला सामने आया है. इस पूरे मामले में बच्चे के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर छानबीन की जा रही है. जल्द ही घटना का खुलासा किया जाएगा. सौतेली मां पर हत्या की आशंका जाहिर की जा रही है.
- अभिनंदन, पुलिस अधीक्षक

Intro:Khabar wrap se bheji hai

एंकर- यूपी के कौशांबी में 5 वर्षीय मासूम बच्चे की गला दबाकर हत्या कर दी गई। उसके चेहरे व शरीर पर चोट के निशान हैं। बच्चे की लाश कमरे के भीतर ही मिली। उसी कमरे में बच्चे की सौतेली मां, बाप, बड़ी बहन एवं सौतेली मां के बच्चे भी सो रहे थे। पुलिस ने सौतेली मां पर हत्या की आशंका जताते हुए हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी। मासूम बच्चे की हत्या की खबर मिलते ही एसपी अभिनंदन फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।


Body:Vo-01- पिपरी थाना क्षेत्र के गिरिया खालसा गांव का चंदन मेहनत मजदूरी करता था। उसकी पहली पत्नी की 4 साल पहले मौत हो गई थी। उससे बेटी रेशमा 7 साल व बेटा अरुण कुमार 5 साल के थे। पत्नी की मौत के बाद बच्चे यतीम न हो अरुण ने 2 साल बाद दूसरी शादी कर ली। दूसरी पत्नी अपने साथ एक बेटी भी लेकर आई थी। कुछ दिन तक तो ठीक था। लेकिन समय बीतते ही माहौल बदलने लगा। ग्रमीणों की माने तो सौतेली मां अरुण के बच्चों से प्यार नही करती थी। अक्सर उनमें झगड़ा होता था। मंगलवार की रात सब लोग एक ही कमरे में सो रहे थे। सुबह जब परिवार के अन्य सदस्य सोकर उठे तो चारपाई पर अरुण की लाश मिली। घर मे चीख पुकार शुरू हो गई। अरुण की गला दबाकर हत्या की गई थी। उसके चेहरे व शरीर में भी चोट के निशान हैं। सूचना मिलने के बाद पिपरी पुलिस मौके पर पहुँच गई। एसपी अभिनंदन भी फोर्स के साथ पहुच गए। उन्होंने ने दंपती और अरुण की बड़ी बहन से घटना के बारे में पूछताछ किया। गांव के लोग भी घर के भीतर मासूम की हत्या के बाबत कुछ बोलने को तैयार नहीं है। पुलिस ने सौतेली सौतेली माँ और पिता को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। मासूम बच्ची की हत्या से गांव में सनसनी है।

बाइट- सूरजदीन, मृतक का बाबा

Conclusion:पुलिस अधीक्षक अभिनंदन के मुताबिक पिपरी थाना क्षेत्र के गिरिया खालसा में एक बच्चे की हत्या का मामला सामने आया है। इस पुरे मामले में बच्चे के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर छानबीन की जा रही है। जल्दी घटना का खुलासा किया जाएगा। सौतेली मा पर आशंका जाहिर की जा रही है।

बाइट- अभिनदंन, एसपी कौशांबी

THAX N REGARDS
SATYENDRA KHARE
KAUSHAMBI
09726405658

ABOUT THE AUTHOR

...view details