उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रसव के बाद महिला की मौत, परिजनों ने निजी अस्पताल में किया हंगामा, तोड़फोड़

By

Published : Jul 11, 2023, 10:07 PM IST

कौशांबी के एक निजी अस्पताल में महिला की मौत (Uproar over woman death in Kaushambi) पर परिवार के लोगों ने हंगामा कर दिया. अस्पताल में तोड़फोड़ भी की. जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने लोगों को समझाकर उन्हें शांत कराया.

कौशांबी
कौशांबी

कौशांबी :जिले के एक प्राइवेट अस्पताल में महिला की मौत हो गई. दो दिन पहले ही महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया था. मौत होने के बाद परिवार के लोगों ने अस्पताल में हंगामा किया. आरोप लगाया कि गलत और लापरवाही के किए गए इलाज से महिला की जान गई. परिजनों ने अस्पताल में तोड़फोड़ भी की. जानकारी मिलने पर सीओ सिराथू टीम के साथ मौके पर पहुंच गए. उन्होंने परिवार के लोगों को समझाकर उन्हें शांत कराया.

सीएचसी के बाद निजी अस्पताल में ले गए थे चिकित्सक :घटना सैनी कोतवाली क्षेत्र स्थित स्थानीय कस्बे की है. अफाई गांव की रहने वाली 35 वर्षीय पूजा पत्नी मनोज कुमार को प्रसव पीड़ा होने पर 4 दिन पहले उसे सीएचसी कड़ा में भर्ती कराया गया था. पूजा ने एक बच्चे को जन्म दिया था. परिवार बहुत खुश था, लेकिन बाद में उसकी हालत बिगड़ने लगी. इसके बाद परिवार के लोगों ने उसे सैनी कस्बे के ही प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया. यहां उसका इलाज चल रहा था. मंगलवार की शाम लगभग 7 बजे पूजा की तबीयत अचानक ज्यादा खराब हो गई. हालत में कोई सुधार न होने पर परिजन उसे बगल के ही दूसरे प्राइवेट हॉस्पिटल में लेकर गए. यहां चिकित्सकों ने पूजा को मृत घोषित कर दिया. इसके बाद परिजन जिस निजी अस्पताल में पहले इलाज चल रहा था, वहां पहुंच गए.

तांत्रिक के घर के दरवाजे पर महिला ने दी जान, पति बोला- पत्नी और बेटी को प्रेम जाल में फंसाया था

टीम के साथ पहुंचे सीओ :परिजनों ने हंगामा करना शुरू कर दिया. अस्पताल के मेन गेट का शीशा तोड़ दिया गया. डर के कारण अस्पताल के कर्मचारी और डॉक्टरों ने खुद को एक कमरे में कैद कर लिया. सूचना के बाद सीओ सिराथू अवधेश विश्वकर्मा सैनी पुलिस के साथ मौके पर पहुंच गए. परिजन शव सड़क पर रखकर विरोध प्रदर्शन करना चाह रहे थे, लेकिन सीओ के समझाने-बुझाने पर वे मान गए. दोनों पक्षों ने पुलिस को शिकायती पत्र दिया है. पुलिस जांच के बाद आरोपियों पर कार्रवाई करने की बात कह रही है. वहीं हॉस्पिटल में किया गया तोड़फोड़ सीसीटीवी में कैद हो चुका है. सीओ सिराथू अवधेश विश्वकर्मा ने बताया कि चक सैनी में एक हॉस्पिटल है. इसमें एक महिला को भर्ती किया गया था, इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई. घटना के बाद परिजनों ने तोड़फोड़ की. वे शव को रखकर प्रदर्शन कर रहे थे. उन्हें समझाकर घर भेज दिया गया.

यह भी पढ़ें :दो थानों के सीमा विवाद में रातभर कुएं में पड़ा रहा शव, पैमाइश के बाद निकाला शव

ABOUT THE AUTHOR

...view details