उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Rape With Girl In Kaushambi : सात साल की बच्ची के साथ रेप करने वाला आरोपी मुठभेड़ में घायल

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Oct 21, 2023, 7:22 AM IST

कौशांबी में सात साल की बच्ची के साथ रेप (Rape With Girl in Kaushambi) करने वाला आरोपी पुलिस मुठभेड़ में घायल (Rape Accused Injured in Kaushambi) हो गया. आरोपी बच्ची को बहाने से खेत में ले गया था और फिर उसके साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया.

Etv Bharat
Etv Bharat

कौशांबी में बच्ची के साथ रेप करने वाला आरोपी मुठभेड़ में घायल

कौशांबी:जिले में 7 साल की बच्ची के साथ रेप करने वाले आरोपी के साथ पुलिस की शुक्रवार रात को मुठभेड़ हो गई. मुठभेड़ में आरोपी के पैर में गोली लगी है. मुठभेड़ में घायल आरोपी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं, पुलिस के आलाधिकारी बच्ची का हाल-चाल जानने और मामले की जानकारी लेने के लिए जिला अस्पताल पहुंचे. घटना कोखराज़ थाना क्षेत्र के एक गांव की है.

कोखराज़ थाना क्षेत्र निवासी हरिलाल नाम के युवक ने 7 साल की मासूम को अपनी हवस का शिकार बनाया. बताया जा रहा है कि आरोपी हरिलाल मिठाई बनाने का काम करता है और कोखराज़ उपरहार का रहने वाला है. पीड़ित बच्ची का पिता भी मिठाई बनाने में सहयोगी का काम करता है. शुक्रवार को हरिलाल पीड़ित बच्ची के पिता को बुलाने आया था और घर के पास बैठकर उसका इंतजार कर रहा था, तभी उसकी नजर बच्ची पर पड़ी. बच्ची घर के बाहर खेल रही थी.

आरोपी हरिलाल ने बच्ची को पहले नमकीन खिलाया और बच्ची को बहला-फुसलाकर पास के ही खेत में ले गया. वहां उसके साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया. इतना ही नहीं बच्ची चिल्ला न सके, इसके लिए आरोपी ने उसके मुंह में धान की बाली डाल दी थी. वारदात के दौरान बच्ची बेहोश हो गई तो उसको वहीं छोड़कर आरोपी फरार हो गया. आस-पास खेतों में काम कर रहे लोगों की नज़र जब खून से लथपथ बच्ची पर पड़ी तो उनके होश उड़ गए. लोगों ने इसकी जनाकारी बच्ची के माता-पिता के अलावा पुलिस को दी. रेप की सूचना के बाद सीओ सिराथू अवधेश विश्वकर्मा कोखराज पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे. एम्बुलेंस नहीं आने पर सिपाही अपने कंधों पर बच्ची को लेकर सरकारी वाहन तक आए. इसके बाद सरकारी वाहन से बच्ची को अस्पताल भेजा.

अपर पुलिस अधीक्षक समर बहादुर सिंह के मुताबिक, पीड़ित बच्ची की मां ने जो पहचान बताई थी, उसी के आधार पर एसओजी और कोखराज पुलिस ने मुखबिर का जाल फैलाया. मुखबिर से पता चला कि आरोपी हरिलाल गंगा के कछार एरिया में छिपा है. जानकारी पर पुलिस ने घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया तो खुद को पुलिस से घिरता देखकर हरिलाल पुलिस टीम पर तमंचे से फायरिंग करने लगा. एसओजी टीम ने खुद को बचाते हुए जवाबी फायरिंग की, जिससे आरोपी के पैर में गोली लग गई और वह घायल होकर वही गिर पड़ा. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद जिला अस्पताल में भर्ती कराया.

यह भी पढ़ें:कौशांबी में 7 साल की बच्ची से दुष्कर्म, खेत में खून से लथपथ पड़ी मिली, पुलिस गोद में उठाकर पहुंचाया अस्पताल

यह भी पढ़ें:किशोरी से दुष्कर्म के दो दोषियों को आजीवन कारावास, छह साल पहले हुई थी घटना

ABOUT THE AUTHOR

...view details