उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

दो थानों के सीमा विवाद में रातभर कुएं में पड़ा रहा शव, पैमाइश के बाद निकाला शव

By

Published : Jul 7, 2023, 8:16 PM IST

यूपी के कौशांबी में सीमा विवाद के चक्कर में पूरी रात एक शव कुएं में पड़ा रहा. राजस्व विभाग ने पैमाइश कर सीमा विवाद सुलझाया फिर शव निकाला गया.

Etv Bharat
Etv Bharat

कौशांबीः जिले की दो थाना पुलिस की आपसी लड़ाई में अधेड़ की लाश 10 घंटे कुएं में पड़ी रही. राजस्व कर्मियों की नाप के बाद लाश को कड़ा धाम पुलिस ने कब्जे में लेकर कानूनी कार्रवाई शुरू की है. मृतक के बेटे का आरोप है कि उसके पिता 2 दिन से घर से लापता थे. उनकी हत्या कर शव को कुएं मे फेक दिया गया है. वहीं, एसपी ने मामले मे पीएम रिपोर्ट को आधार बनाकर कानूनी कार्रवाई शुरू करने की बात कही है.

जानकारी के मुताबिक कड़ा धाम थाना क्षेत्र के कमालपुर टिकरी गांव में ज्ञान सिंह अपने पत्नी बच्चों सहित रहते थे. 2 दिन पहले ज्ञान सिंह रहस्यमय हालत में ज्ञान सिंह लापता हो गए थे. परिवार के लोगो ने ज्ञान सिंह को खोजने की तमाम कोशिश की लेकिन सफलता नहीं मिली. इसी बीच बुधवार की शाम को कमालपुर टिकरी व डबबलपुर गांव के बीच के एक कुएं में ज्ञान सिंह की लाश रस्सी के बंधी हुई मिली है.

ग्रामीणों ने इसकी सूचना शाम को ही पुलिस को दी. लेकिन कड़ा धाम पुलिस ने सूचना सैनी पुलिस को देने को कहा. इसके बाद सैनी पुलिस को सूचना देने पर उन्होंने कड़ा धाम पुलिस को सूचना देने को कहकर शव को कब्जे में 10 घंटे तक नहीं लिया. हालांकि कड़ा धाम पुलिस देर रात को मौके पर गयी थी. लेकिन सीमा विवाद के कारण वापस लौट गई. सुबह राजस्व कर्मियों के नाप के बाद सीमा विवाद खत्म हुआ. सीमा विवाद खत्म होने पर कड़ा धाम पुलिस ने शव को कुंए से बाहर निकलवाया. पुलिस ने शव को कुएं से बाहर निकलवा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

एसपी बृजेश श्रीवास्तव ने बताया, कड़ा धाम के कमालपुर टिकरी गांव में ज्ञान सिंह की लाश मिली थी. मौत की परिस्थिति संदिग्ध होने के चलते शव को पोस्ट मार्टम के लिए भेजा गया है. पीएम रिपोर्ट के आधार पर अग्रिम कानूनी कार्रवाई के निर्देश दिये गए हैं. थाना सैनी व कड़ा धाम द्वारा 10 घंटे तक शव कब्जे में लेने में सीमा विवाद के सवाल पर एसपी ने जांच कर कड़ी कार्रवाई की बात कही है.

इसे भी पढ़ें-सीतापुर और हमीरपुर में दो युवकों की हत्या, पुलिस महकमे में हड़कंप

ABOUT THE AUTHOR

...view details