उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जीजा साली के प्यार पर परिजनों का पहरा, दोनों मिले बेहोश

By

Published : Aug 20, 2019, 9:13 PM IST

जानकारी देते क्षेत्राधिकारी.

उत्तर प्रदेश के कौशाम्बी जिले में जीजा साली ने जहर खाकर आत्महत्या करने की कोशिश की है. पुलिस ने दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया, जहां दोनों का इलाज चल रहा है.

कौशाम्बी:जनपद में नहर किनारे जीजा-साली बेसुध अवस्था में पाए गए. राहगीरों ने डायल 100 को मामले की जानकारी दी. सूचना पर पहुंची डायल100 ने दोनों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां दोनों का इलाज चल रहा है.

जानकारी देते क्षेत्राधिकारी.

पश्चिम शरीरा थाना क्षेत्र के एक युवक की शादी फतेहपुर जनपद के खागा थाना क्षेत्र की एक युवती से हुई थी. शादी के बाद युवक को अपनी साली से प्यार हो गया. जीजा साली के प्यार की कहानी घर वालों पता चल गई.

जीजा साली ने की कोर्ट मौरिज

युवक की साली जब वापस घर आई तो दोनों ने चोरी से कोर्ट मैरिज कर ली. परिजनों को जब इस बात की भनक हुई तो उन्होंने कोर्ट के कागजात जला दिए. युवक ने अपनी साली को ससुराल वापस नहीं जाने दिया. युवक का आरोप है कि घर वाले उसके साथ मारपीट करते थे. मुकदमा दर्ज होने के बाद से पुलिस भी जीजा साली की तलाश कर रही थी. राहगीरों ने दोनों को नहर के किनारे पड़ा देख पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने मौके पर पहुंच दोनों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां पर प्रेमी युगल का इलाज चल रहा है.

डायल 100 पुलिस को सूचना मिली कि एक लड़का और लड़की नहर के पास बेहोशी की हालत में पड़े हुए हैं. सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. दोना रिश्ते में जीजा साली बताए जा रहे हैं.

सचिदानंद पाठक, क्षेत्राधिकारी

Intro:खबर से संबंधित क्षेत्राधिकारी की बाइट ftp में
up_kau_03_lover couple ate poison_byte co_up10039 के नाम से भेज दी है

कौशांबी जिले में परिजन ने जब प्यार के रिश्ते को मंजूर नहीं किया तो प्रेमी युगल ने जहरीला पदार्थ खाकर जान देखने की नाकाम कोशिश की। प्रेमी युगल को बेसुध अवस्था ने नहर के किनारे पड़ा देखकर राहगीरों ने डायल हंड्रेड को सूचना दी। सूचना पर डायल100 पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने प्रेमी युगल को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहां दोनों का इलाज किया जा रहा है। क्षेत्राधिकारी के मुताबिक दोनों अर्ध विहोशी के हालात में है।दोनों का इलाज कराया जा रहा है। होश में आने पर आगे की विधिक कार्यवाही की जाएगी।


Body:पश्चिम शरीरा थाना क्षेत्र के महावा गांव के सुनील कुमार की शादी फतेहपुर जनपद के खागा थाना क्षेत्र के सेठयानी गांव में हुआ था।शादी के बाद सुनील का अपने साली से आंखे चार हो गई। जीजा साली के बीच धीरे-धीरे प्यार परवान चढ़ने लगा। जीजा साली की बीच प्यार की वात घर वालो को जानकारी हो गई। परिजनों ने दोनों के मिलने पर पावंदी लगा दी। इसी बीच परिजनों ने सुनील की साली कल्पना की शादी मेरठ में कर दी। कल्पना जब वापस घर आई तो दोनों ने चोरी छिपे कोर्ट मैरिज शादी कर ली। जब इसकी जानकारी घरवालो को हुई तो घरवालो ने कोर्टमैरिज के कागजात जला दिया पर सुनील अपनी साली कल्पना को ससुराल वापस नही जाने दिया और कल्पना ने भी इसमें सुनील का साथ दिया।जिसके बाद सुनील के ससुराल वालों ने उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया। सुनील का आरोप है कि घरवाले उसके साथ परपीट करते थे। उधर मुकदमा दर्ज होने के बाद से पश्चिम शरीरा पुलिस भी सुनील और कल्पना की तलाश कर रही थी। एक तरफ प्यार में पहरा और दूसरी तरफ दुनिया वालो के ताने से तंग आ कर दोनों के जहर खा कर आत्महत्या करने की कोशिश की।राहगीरों ने दोनों को नहर के किनारे पड़ा देख पुलिस को सूचना दी ।पुलिस मौके पर पहुच दोनों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया।जहा पर प्रेमी युगल का इलाज चल रहा है।

बाइट-- सुनील कुमार


Conclusion:क्षेत्राधिकारी मंझनपुर सचिदानन्द पटक के मुताबिक डायल 100 पुलिस को सूचना मिली कि एक लड़का और लड़की किसनपुर नहर के पास जहर कह कर बेहोशी की हालत में पड़े हुए हैं। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुची और दोनों को लाकर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। दोना रिश्ते में जीजा साली बताया जा रहे हैं। दोनों ने पूर्व में कोर्ट मैरिज भी किया हुआ था पर किसी ने कोर्ट मैरिज के कागजात जला दिए हैं। दोनों अभी अर्ध विक्षिप्त अवस्था में है। होश आने पर दोनों से पूछताछ कर कार्रवाई की जाएगी।

बाइट-- सचिदानंद पाठक क्षेत्राधिकारी मंझनपुर कौशाम्बी

ABOUT THE AUTHOR

...view details