उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कौशांबी में कोर्ट के आदेश पर Tata Motors के मालिक समेत छह लोगों के खिलाफ केस दर्ज

By

Published : Oct 15, 2021, 5:14 PM IST

case-lodged-against-six-including-tata-motors-owner-in-kaushambi

पूरा पैसा जमा कराने के बाद पुराना वाहन देने के आरोप में देश की जानी मानी कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स (Tata Motors) के मालिक समेत छह लोगों के खिलाफ कौशांबी जिले की सैनी कोतवाली में धोखाधड़ी समेत कई गंभीर धाराओं में FIR दर्ज की गयी.

कौशांबी: जिले की पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर टाटा मोटर्स के मालिक समेत 6 लोगो के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है. 2016 में कानपुर के टाटा मोटर्स के अधिकृत शोरूम ने कौशाम्बी जिले के एक शख्स ने टाटा सफारी गाड़ी खरीदी थी. आरोप है कि शोरूम के मालिक ने नई गाड़ी की जगह उनको पुरानी गाड़ी दी थी.

जानकारी देते पीड़ित अजय कुशवाहा

इस मामले की जानकारी पीड़ित को तब हुई, जब वह गाड़ी की सर्विसिंग करवाने के लिए पहुंचे. इस मामले में कार्रवाई के लिए पीड़ित ने पुलिस से शिकायत की, लेकिन कोई भी कार्रवाई नहीं की गयी. इसके बाद पीड़ित ने न्याय पाने के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाया. मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के आदेश पर पुलिस ने टाटा मोटर्स के मालिक समेत 6 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है.

विवादित पुरानी गाड़ी
बताया जा रहा है कि सैनी कोतवाली क्षेत्र के निदुरा गांव के रहने वाले अजय कुशवाहा ने टाटा मोटर्स के अधिकृत शोरूम वृंदावन शेल्टर्स प्राइवेट लिमिटेड, फजलगंज, कानपुर से नई टाटा सफारी स्टॉर्म (Tata Safari Storm) वर्ष 2016 में खरीदी थी. इसके लिए उन्होंने शोरूम को गाड़ी के लिए 16 लाख 67 हजार रुपये का भुगतान किया था. गाड़ी अजय कुमार कुशवाहा पुत्र स्वर्गीय प्रकाश नारायण कुशवाहा के नाम से रजिस्ट्रेशन करवाने को कहा. शोरूम ने उनको पुरानी गाड़ी दे दी.
सैनी कोतवाली कौशांबी

अजय ने आरोप लगाया कि जिस गाड़ी को टाटा मोटर्स से उन्होंने खरीदा है, वह गाड़ी पहले से ही जालौन निवासी इरशाद अहमद को कंपनी ने काफी दिन पहले बेची थी. अजय ने छानबीन की तो सर्विस के दौरान मिलने वाली रसीद व बीमा के कागजात, गाड़ी के साथ मिलने वाली पुस्तिका से इसकी पुष्टि हुई. इस मामले को लेकर अजय ने कंपनी के लोगों से इस मामले की शिकायत की, लेकिन कोई सुनवाई नही हुई.

जिला एवं सत्र न्यायालय कौशांबी
अजय की मानें तो उन्होंने न्याय पाने के लिए पहले कड़ा धान की पुलिस से और बाद में कौशांबी जिले के एसपी से शिकायत की थी, लेकिन उन्हें न्याय नहीं मिला. इसके बाद अजय ने सीजीएम कोर्ट में वाद दाखिल किया. मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने इस मामले में सुनवाई के बाद, सैनी कोतवाली पुलिस को मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया. अदालत के निर्देश पर पर सैनी कोतवाली पुलिस ने मालिक टाटा मोटर्स लिमिटेड अंधेरी, मुंबई, निवासी शोरूम मालिक, वृंदावन शेल्टर्स प्राइवेट लिमिटेड फजलगंज कानपुर, प्रबंधक टाटा मोटर्स चिनहट लखनऊ, क्षेत्रीय विक्रय प्रतिनिधि, वर्कशाप प्रबंधक और तकनीकी अधिकारी के खिलाफ धोखाधड़ी समेत अन्य गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया.

ये भी पढ़ें- लाइसेंसी हथियार बरामद करने के लिए अंकित दास को अपार्टमेंट में लेकर पहुंची पुलिस

क्षेत्राधिकारी सिराथू योगेंद्र कृष्ण नारायण ने कहा कोर्ट के आदेश पर सैनी कोतवाली में पुलिस टाटा मोटर्स के मालिक समेत छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. इस मामले की विस्तृत जांच की जा रही है. जांच के बाद जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details