उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कौशांबी: BJP ने किया किसान पंचायत का आयोजन, नए कृषि कानूनों के बारे में दी जानकारी

By

Published : Oct 14, 2020, 5:45 PM IST

नए कृषि कानून के खिलाफ हो रहे विरोध को देखते हुए बीजेपी अब किसानों के बीच जाकर उन्हें नए कृषि कानून के फायदे बताने में जुटी हुई है. इसके तहत उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले में पार्टी ने किसान पंचायत का आयोजन किया और लोगों को नए कृषि कानूनों के बारे में जानकारी दी. इस पंचायत में बीजेपी सांसद विनोद सोनकर मौजूद रहे.

etv bharat
किसान पंचायत का बीजेपी ने किया आयोजन.

कौशांबी:जिले में नए कृषि कानून के खिलाफ हो रहे किसानों के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए भाजपा नेताओं ने किसान पंचायत का आयोजन किया. इस पंचायत में भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री और सांसद विनोद सोनकर पहुंचे. इस पंचायत में उन्होंने किसानों को नए कृषि कानूनों के बारे में समझाया. वहीं बीजेपी कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रीय मंत्री बनने पर सांसद विनोद सोनकर का स्वागत किया. किसान पंचायत में बोलते हुए उन्होंने विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा और कहा कि किसानों को गुमराह कर विपक्ष देश में अशांति फैलाना चाहता है.

किसान पंचायत का बीजेपी ने किया आयोजन.

किसान पंचायत का किया गया आयोजन
बता दें कि भाजपा के शीर्ष नेताओं का आदेश मिलने के बाद सांसद विनोद सोनकर जिले में जगह-जगह किसान पंचायत कर रहे हैं. वह सबसे पहले टेवा गांव पहुंचे, जहां उन्होंने किसानों से सीधा संवाद किया. भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री विनोद सोनकर ने विपक्षी दलों को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि विपक्ष बेवजह भ्रम फैला रहा है और हमेशा किसानों को गुलाम बनाए रखना चाहता है. जबकि केंद्र सरकार ने किसानों को बिचौलियों से मुक्ति दिलाने और उनके ऊपज का अच्छा दाम दिलाने के उद्देश्य से कृषि कानून में बदलाव किया है. इससे कृषि क्षेत्र को मजबूती मिलेगी.

किसानों ने पशु अस्पताल की मांग की
सांसद विनोद सोनकर जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि विपक्षी दलों को यह बदलाव अच्छा नहीं लग रहा है, इसलिए वह संसद से सड़क तक इसका विरोध कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि एमएसपी पर पहले की तरह खरीद जारी जारी रहेगी. वहीं कुछ किसानों ने सांसद से तेवा में पशु अस्पताल खोले जाने की मांग की. इस मांग पर भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री और पार्टी सांसद ने जल्द से जल्द अस्पताल खोले जाने का आश्वासन दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details