उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कासगंज: बच्चा चोरी की अफवाह फैलाने वाले युवक को पुलिस ने भेजा जेल

By

Published : Aug 22, 2019, 9:32 PM IST

यूपी के कासगंज में बच्चा चोरी की अफवाह फैलाने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. यतींद्र नाम का युवक कोतवाली अमापुर क्षेत्र के दीनपुर कला गांव का रहने वाला है.

कासगंज में बच्चा चोरी की अफवाह से मचा हड़कंप.

कासगंज: जनपद में पकड़े गए युवक ने बीते दिन कई व्हाट्सएप ग्रुप में एक पोस्ट डाली थी. जिसमें उसने बच्चा चोरी करने जैसी घटनाओं की अफवाह फैलाने का काम किया था. जिसका संज्ञान कासगंज पुलिस ने लिया. पुलिस ने युवक के खिलाफ आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर उसे जेल भेज दिया है.

कासगंज में बच्चा चोरी की अफवाह से मचा हड़कंप.

इसके बावजूद भी जनपद में कई जगह बच्चा चोरी जैसी घटनाएं सामने आ रही हैं. पुलिस-प्रशासन की लाख कोशिशों के बाद भी लोग इन अफवाहों के प्रति जागरूक होते नजर नहीं आ रहे.
गुरुवार को कोतवाली कासगंज क्षेत्र के ही भैसोरा खुर्द गांव में तमाम ग्रामीणों ने खेत में घूम रही एक महिला को बच्चा चोरी करने की अफवाह को लेकर पकड़ लिया. घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने महिला को ग्रामीणों के चंगुल से मुक्त कराया और उसे थाने ले आई. जहां महिला से पूछताछ की जा रही है.

बच्चा चोरी जैसी घटनाएं नहीं हो रहीं हैं. कोई भी व्यक्ति ऐसी किसी भी घटना पर ध्यान न दे. बल्कि जागरूक बने, अगर कहीं कोई ऐसी घटना होती नजर आ रही है तो संबंधित थाने को सूचित करें. अपने हाथ में कानून लेकर कोई गैरकानूनी काम न करें.
सुशील घुले, एसपी कासगंज

ABOUT THE AUTHOR

...view details