उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

तीन साल पहले हुई दो हत्याओं का खुलासा, साथियों ने ही दिया था वारदात को अंजाम

By

Published : May 19, 2022, 9:21 PM IST

कासंगज पुलिस ने तीन वर्ष पहले हुए हत्या मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों ने पुलिस को एक महिला की और हत्या किए जाने का खुलासा किया.

कासंगज पुलिस
कासंगज पुलिस

कासगंज:जिले में पुलिस ने 3 वर्ष पुरानी दो हत्याओं का खुलासा करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अभियुक्तों में एक 25000 का इनामिया भी शामिल है. पुलिस ने पकड़े गए अभियुक्तों की निशानदेही पर जेसीबी से खुदाई कर मृतक महिला का कंकाल भी बरामद किया है.

दरअसल, 29 मार्च 2019 को कासगंज के पटियाली थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम बीनपुर में महेश निवासी बदायूं की साथियों ने गला घोटकर हत्या कर दी थी और शव को सड़क किनारे फेंक दिया था. मृतक के भाई ओमेंद्र द्वारा डॉ. नरवेश, पूजा, वीनेश, अशोक श्रीवास्तव, और धनवीर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था. यह लोग मिलकर लोगों को शादी का झांसा देकर ठगी करने का कार्य किया करते थे. जिसमें आपसी झगड़े में महेश की हत्या की गई थी. इस मामले में धनवीर और अशोक श्रीवास्तव पहले ही जेल जा चुके हैं.

28 जुलाई 2021 को कासगंज एसपी रोहन प्रमोद बोत्रे ने फरार हत्यारोपी डॉक्टर नरवेश और पूजा पर 15-15 हज़ार का इनाम घोषित किया था. फरार अभियुक्त पकड़ में न आने के बाद कासगंज एसपी ने 15 मई 2022 को फरार दोनों अभियुक्तों पर इनाम की राशि बढ़ाकर 25-25 हज़ार कर दी थी. इसी बीच एसओजी टीम को सूचना मिली के फरार अभियुक्त डॉ. नरवेश हरिद्वार उत्तराखंड में छिपकर रह रहा है. जब पुलिस वहां दबिश देने पहुंची तो पता चला कि हत्यारोपी बदायूं वापस आ गया है. इसके बाद एसओजी और सर्विलांस की टीम ने हत्यारोपी डॉ. नरवेश को बदायूं के छोटे शरीफ की दरगाह के पास से गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में अभियुक्त ने महेश की हत्या का जुर्म कबूल किया है.

इसे भी पढ़ें-पिता पर लगा बेटे का अपहरण करने का आरोप, जाने क्या है मामला


पुलिस पूछताछ में डॉक्टर नरवेश ने जो खुलासा किया वह चौंकाने वाला था. दरअसल जिस 25 हज़ार की फरार हत्यारोपी महिला की तलाश पुलिस कर रही थी, उसका तो पहले ही कत्ल किया जा चुका था. डॉ. नरवेश ने बताया पूजा द्वारा महेश की हत्या का विरोध किया गया था और घटना के बारे में पुलिस को बताने की धमकी दी गई थी. जिसके बाद उसने और धनवीर, अशोक श्रीवास्तव और वीनेश ने मिलकर पूजा के साथ बारी-बारी से दुष्कर्म किया और उसी के दुपट्टे से गला घोट कर उसकी हत्या कर दी. इसके बाद पूजा के शव को थाना सुनगढ़ी क्षेत्र के ग्राम खिजरपुर बालू उठाने वाले स्थान पर गड्ढा खोदकर दबा दिया. एसपी रोहन प्रमोद बोत्रे ने बताया कि पुलिस ने अभियुक्त की निशानदेही पर महिला पूजा का कंकाल बरामद कर लिया है. बरामद कंकाल की पहचान के लिए डीएनए सैंपल का मिलान कराया जाएगा. गिरफ्तार अभियुक्त डॉ. नरवेश और धनवीर को जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details