उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

भगवान बुद्ध की प्रतिमा की स्थापना रोकने पहुंची राजस्व और पुलिस टीम पर पथराव

By

Published : Aug 4, 2022, 10:38 PM IST

etv bharat

कासगंज में विवादित जगह पर बिना अनुमति के भगवान बुद्ध की प्रतिमा को स्थापित किया जा रहा था, जिसे रोकने पुलिस टीम पहुंची तो दबंगों ने टीम पर पथराव कर दिया.

कासगंज: जनपद में विवादित जगह पर बिना अनुमति के भगवान बुद्ध की प्रतिमा की स्थापना रोकने गई राजस्व और पुलिस टीम पर पथराव कर किया गया. इस दौरान थानाध्यक्ष सहावर के कंधे पर चोटें आई है. घटना की सूचना पर तत्काल भारी पुलिस फोर्स के साथ एसपी बीबीजीटीएस मूर्ति पहुंचे और मामले को शांत कराया.

जानकारी देते हुए एसपी बीबीजीटीएस मूर्तिर

सहावर थाना क्षेत्र के ग्राम सादिकपुर में एक विवादित जगह पर प्रशासन की बिना अनुमति लिए भगवान बुद्ध की प्रतिमा की स्थापना की जा रही थी. जिसकी शिकायत राजस्व विभाग में की गई थी. इस पर गुरुवार को राजस्व टीम पुलिस बल को साथ लेकर विवादित स्थल पर की जा रही भगवान बुद्ध की प्रतिमा की स्थापना को रोकने के लिए पहुंची थी. इसी दौरान कुछ दबंग लोगों ने राजस्व टीम और पुलिस बल पर पथराव कर दिया. जिसके चलते सहावर थानाध्यक्ष राजकुमार के कंधे में चोट आई हैं.

यह भी पढ़ें- कासगंज में तंबाकू कारोबारी के ठिकानों पर 32 घंटे से चल रही IT रेड, कुछ भी बोलने से बच रहे अधिकारी

एसपी बीबीजीटीएस मूर्ति ने बताया कि एक विवादित स्थल पर बिना अनुमति के भगवान बुद्ध की प्रतिमा लगाई जा रही थी. पूरा विवाद गांव के ही रहने वाले अनिल और देवेंद्र के बीच का है. इसकी शिकायत राजस्व टीम से की गई थी. राजस्व टीम पुलिस बल को साथ लेकर कार्य को रुकवाने पहुंची थी. कुछ लोगों ने पथराव किया, जिसमें थानाध्यक्ष राजकुमार के कंधे में चोट आई है. उन्होंने कहा कि घटना में शामिल लोगों को चिह्नित कर मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है.


ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप


ABOUT THE AUTHOR

...view details