उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गंगा में नहाते समय बच्ची और उसकी मौसी डूबी, घाट पर देखता रह गया परिवार

By

Published : May 22, 2023, 10:53 PM IST

कासगंज में दो लड़कियां डूबीं

यूपी के कासगंज में गंगा में स्नान करने गईं दो बच्चियां डूब गयीं. गोताखोरों ने एक का शव ढूंढ निकाला है, जबकि दूसरी का अभी पता नहीं चला है.

कासगंज:अपने परिवार के साथ सोमवार को गंगा स्नान करने गईं दो बच्चियां डूब गयीं. जिसमे एक बच्ची के शव को गोताखोरों ने तलाश कर निकाल लिया, जबकि दूसरे की तलाश अभी भी जारी है. घटना से परिवारों में कोहराम मचा हुआ है.

दरअसल, सोरों कोतवाली क्षेत्र के महमूदपुर पुख्ता गांव की रहने वाली 10 वर्षीय छाया अपनी मौसी (20) और अन्य परिजनों के साथ गंगा स्नान करने सोरों के लहरा गंगा घाट गयी थी. यहां छाया और उसकी मौसी स्नान कर रहीं थी कि अचानक छाया डूबने लगी. छाया को डूबते देख उसकी मौसी ने बचाने के प्रयास किये लेकिन वह भी गंगा के बहाव में बह गई.

छाया और उसकी मौसी को डूबता देख परिजनों में हड़कंप मच गया. तत्काल परिजनों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी. मौके पर पहुंची पुलिस और पीएसी के गोताखोरों ने डूबी दोनों बच्चियों की तलाश शुरू की. कड़ी मशक्कत के बाद गोताखोरों ने छाया के शव को बरामद कर लिया. लेकिन काफी तलाश के बाद भी मृतक की 20 वर्षीय मौसी का कहीं पता नहीं लगा.

कासगंज के अपर पुलिस अधीक्षक जितेंद्र दुबे ने बताया कि ग्राम महमूदपुर पुख्ता से एक परिवार गंगा स्नान करने गया था.परिवार के साथ ही 10 वर्षीय छाया भी अपनी मौसी के साथ गयी थी. गंगा स्नान करते समय दोनों के डूबने की खबर पर तत्काल सोरों कोतवाली पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थानीय लोगों और गोताखोरों की मदद से 10 वर्षीय छाया के शव को ढूंढ निकाला है. डूबी हुई दूसरी बच्ची की भी तलाश की जा रही है. इस कार्य मे पीएसी की बाढ़ राहत कंपनी के गोताखोरों को लगाया गया है. तलाशी अभियान लगातार जारी है.

इसे भी पढ़ें-फिरोजाबाद में 7 वर्षीय बच्चे और बरेली में किशोर की डूबकर मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details