उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मां-बाप ने ही ले ली बेटे की जान, ये थी वजह

By

Published : Nov 22, 2020, 1:02 PM IST

उत्तर प्रदेश के कासगंज जिले में शनिवार शाम एक व्यक्ति ने अपने बेटे की गला दबाकर हत्या कर दी. बेटे की हत्या में सौतेली मां ने भी साथ दिया. पुलिस ने आरोपी मां-बाप को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं, मामला जमीन को लेकर विवाद का बताया जा रहा है.

मौके पर इकट्ठे ग्रामीण
मौके पर इकट्ठे ग्रामीण

कासगंजः जिले में एक रोंगटे खड़े करने वाला मामला सामने आया है. एक व्यक्ति ने विवाद में अपने ही बेटे की हत्या कर दी. बेटे की सौतेली मां ने भी हत्या में साथ दिया. आरोपी पिता का कहना है कि बेटा पैसों की नाजायज मांग करता रहता था, जिससे परेशान थे. वहीं, पुलिस मामला जमीनी विवाद का बता रही है.

मौके पर इकट्ठे ग्रामीण

गला दबाकर मारा, फिर फरार
कासगंज के सदर कोतवाली क्षेत्र के नगला मामो में रहने वाले राम रतन (50) खेती करते हैं. उनका बेटा आकाश (24) भी खेती में उनका साथ देता था. घर में आकाश की सौतेली मां विमला हैं. शनिवार शाम राम रतन ने अपने रिश्ते के बड़े भाई खुशीराम को फोन करके बताया कि उन्होंने बेटे आकाश की हत्या कर दी है. खुशीराम के अनुसार राम रतन का फोन आया तो पहले उनके बेटे बहादुर, फिर खुद उनकी बात हुई. राम रतन ने बताया कि आकाश लगातार पैसों की मांग करता था. उन्हें डर था कि आकाश पैसों के लिए उनकी हत्या कर सकता है, इसलिए उन्होंने आकाश की हत्या कर दी है और फरार हो गए हैं.

पुलिस को दी सूचना
खुशीराम की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव कब्जे में लिया. वहीं, आरोपियों की तलाश की. सर्विलांस की मदद से आरोपी राम रतन व विमला को गंगीरी थाना क्षेत्र के गांव हुसैनपुर से गिरफ्तार कर लिया.

जमीनी विवाद का मामला
घटना के बारे में एसपी मनोज कुमार सोनकर ने बताया कि सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची थी. सर्विलांस की मदद से आरोपी राम रतन व विमला को गिरफ्तार किया गया है. ताऊ खुशीराम की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है. हत्या की पीछे जमीनी विवाद की आशंका है. जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details