उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आबकारी विभाग ने पकड़ी दुकान पर बिक रही मिलावटी शराब

By

Published : Jan 3, 2022, 7:00 AM IST

यूपी के कासगंज में आबकारी विभाग ने एक दुकान पर बेची जा रही मिलावटी शराब बरामद की है. चुनाव से पहले मिलावटी शराब दुकान पर मिलने से आबकारी विभाग के कान खड़े हो गए हैं. वहीं छापेमारी के बाद से दुकान मालिक फरार है.

मिलावटी शराब बरामद.
मिलावटी शराब बरामद.

कासगंज : मामला कासगंज जनपद की पटियाली कोतवाली क्षेत्र में दरियावगंज इलाके के ग्राम टिमरुआ का है. जहां एक शराब की दुकान पर मिलावटी और कच्ची शराब बेचने की सूचना मुखबिर के द्वारा आबकारी विभाग को मिली. आबकारी इंस्पेक्टर परमहंस कुमार और तुषार गौरव ने पुलिस के साथ मिलकर शराब की दुकान पर छापेमारी की. शराब की दुकान पर मौके से शराब के अट्ठारह मिलावटी और पव्वे बरामद किए. वहीं 127 पव्वे संदिग्ध पाए गए. साथ ही मौके से मिलावटी शराब बनाने और रिफिल करने के उपकरण भी बरामद किए गए हैं.

आबकारी इंस्पेक्टर परमहंस कुमार ने बताया कि शराब की दुकान मोहित चौहान नाम के व्यक्ति है जो छापेमारी के बाद से फरार है. वही आबकारी विभाग ने शराब की दुकान पर सेल्समैन के रूप में काम करने वाले सेल्समैन अलवर पुत्र कप्तान सिंह निवासी थाना जैथरा जनपद एटा को हिरासत में ले कर पुलिस के सुपुर्द कर दिया है. इस पूरे मामले में रविवार देर शाम पटियाली कोतवाली में आबकारी विभाग के द्वारा आबकारी अधिनियम के तहत दो एफआईआर दर्ज कराई गई हैं. फिलहाल पुलिस फरार शराब के दुकानदार मोहित चौहान की तलाश में जुट गई है.

इसे भी पढ़ें - श्रीकाशी विश्वनाथ धाम में दो दिनों में दस लाख लोगों ने किया दर्शन, अब मंदिर प्रशासन ने जारी की ये अपील


2022 विधानसभा चुनाव आने वाले ऐसे में शराब की दुकान पर मिलावटी शराब का पाया जाना निश्चित ही प्रशासन के लिए चिंता का सबब है. क्योंकि जो मिलावटी शराब दुकान पर बरामद हुई है. अब उसका स्रोत पता लगाने की जरूरत है, जिसके बाद निश्चित तौर पर बड़ी मात्रा में खेप बरामद होने की संभावना है. हालांकि प्रशासन इस कार्रवाई में जुट गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details