उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अग्निकांड पीड़ितों को डीएम का फरमान, हर हाल में की जाएगी आर्थिक मदद

By

Published : Jun 5, 2022, 8:42 PM IST

ईटीवी भारत

कासगंज के ग्राम नगला पटे में गैस सिलेंडर फटने से आग लग गई. घटना में एक मासूम सहित कई दुधारू पशुओं की मौत हो गई. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

कासगंज:जिले में आग ने ऐसा तांडव मचाया कि इससे प्रशासन के भी होश उड़ गए. मौके पर 11 वर्षीय बच्ची और आधा दर्जन दुधारू पशुओं की मौत हो गई. आग लगने से 65 परिवारों को भारी आर्थिक नुकसान हुआ, जिसके चलते प्रशासनिक अधिकारी गांव में मध्य रात्रि तक नुकसान का आकलन करते रहे. वहीं, जिलाधिकारी ने अग्निकांड पीड़ितों को आर्थिक मदद दिए जाने का आश्वास दिया है.

दरअसल 4 जून को सुबह लगभग 5:00 बजे कासगंज के थाना सिकंदरपुर वैश्य के ग्राम नगला पटे में ओम वीर पुत्र राम प्रसाद की झोपड़ी में अज्ञात कारणों से आग लग गई थी. धीरे-धीरे आग विकराल रूप लेते हुए गांव के अन्य घरों में पहुंच गई. कई घरों में गैस के सिलिंडर भरे हुए रखे थे. जिसकी वजह से आग लगने से गैस सिलेंडर फट गए. इसके बाद देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया. इसकी चपेट में आने से 11 वर्षीय बच्ची अंजू सहित 6 पशुओं की मौत हो गई.

यह भी पढ़ें-लोकसभा उपचुनावः BJP प्रत्याशी घनश्याम सिंह लोधी कल दाखिल करेंगे नामांकन

वहीं, आनन-फानन में घटना की जानकारी पुलिस को दी गई. सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंची. रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया. जिलाधिकारी कासगंज हर्षिता माथुर के मुताबिक घटना में मृतक बच्ची अंजू के परिवार को ₹4 लाख की आर्थिक सहायता और पशु हानि में मालिकों को ₹30 हजार रुपये प्रति भैंस और ₹16 हजार रुपये प्रति पढ़िया के हिसाब से आर्थिक सहायता प्रदान की जा रही है. साथ ही 65 परिवारों में हुई आर्थिक क्षति के लिए ₹7,900 प्रति परिवार को प्रदान करने की घोषणा जिलाधिकारी हर्षिता माथुर ने की है और 24 घंटे के अंदर उक्त सहायता मुहैया कराने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details