उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Kasganj News: मुनीम के साथ हुई 5 लूट में ई-रिक्शा चालक ही निकला मास्टर माइंड, 7 लुटेरे गिरफ्तार

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 6, 2023, 11:04 AM IST

कासगंज इंडियन टूबैको कंपनी के डीलर हर्षित बंसल के मुनीम से हुई लूट का पुलिस ने खुलासा कर दिया. पुलिस ने कंपनी के परमानेंट ई-रिक्शा चालक समेत 7 लोगों को गिरफ्तार कर कानूनी कार्रवाई की है.

1
1

कासगंज:कोतवाली सोरो क्षेत्र के कासगंज रोड पर आटा व्यापारी हर्षल बंसल के मुनीम से 4 सितंबर को बदमाशों ने साढ़े 5 लाख रुपये लूट की वारदात को अंजाम दिया था. इस लूट का खुलासा करते हुए पुलिस ने नौकर सहित 7 लुटेरों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने एक लुटेरे को मुठभेड़ के दौरान सोमवार की देर रात ही गिरफ्तार कर लिया था. पुलिस आरोपियों पर कानूनी कार्रवाई कर रही है.

इंडियन टूबैको कंपनी के मुनीम से लूट
इंडियन टूबैको कंपनी के डीलर हर्षित बंसल ने पुलिस को बताया कि उनका मुनीम गोविंद माहेश्वरी फर्म का माल लेकर और तकादा करने अपने परमानेंट ई-रिक्शा चालक अभिषेक के साथ सोरों गया हुआ था. गोविंद के सोमवार को लगभग 8 बजे वह माल को सोरों में दुकानदारों दिया था. साथ ही तकादे से इकट्ठे हुए साढ़े 5 लाख रुपये लेकर ई-रिक्शा द्वारा कासगंज आ रहा था. इसी दौरान एआरटीओ कार्यालय के पास पीछे से बाइक से आ रहे बदमाशों ने ई-रिक्शा को रोक लिया. जहां ई-रिक्शा चालक अभिषेक और मुनीम गोविंद कुछ समझ पाते. तब तक बदमाशों ने रूपयों से भरा थैला छीनकर फरार हो गए.

कासगंज में मुनीम से लूट के रुपये बरामद.

एसपी के आदेश पर जांच में जुटी पुलिस
इंडियन टूबैको कंपनी के डीलर ने पुलिस को बताया कि उनके मुनीम ने तुरंत मामले की जानकारी डायल 112 को दी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण कर मुनीम और ई-रिक्शा चालक से पूछताछ की. इसके बाद देर रात पुलिस ने घटना को छिनैती बताया. इस मामले में कंपनी के डीलर की तहरीर पर पुलिस ने 3 अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच पड़ताल में जुट गई. सूचना पर पहुंचे एसपी सौरभ दीक्षित ने घटना का खुलासा करने के लिए पुलिस की टीमों को लगा दिया.


गोली लगने से एक बदमाश गिरफ्तार
कासगंज पुलिस ने घटना के कुछ ही घंटों बाद देव चौराहा गंगा गढ़ रोड पर मुठभेड़ के दौरान बाइक सवार एक बदमाश को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस की गोलाबारी में बदमाश के पैर में गोली लगी थी. पकड़े गए बदमाश ने अपना नाम कमल सिंह राजपूत निवासी प्रह्लादपुर थाना सोरो बताया. पुलिस ने बदमाश के पास से एक तमंचा, कारतूस बाइक और एक लाख रुपये नकदी बरामद की थी.

परमानेंट ई-रिक्शा ने बनाया लूट का प्लान
एसपी सौरभ दिक्षित ने बताया कि पुलिस की कड़ाई से पूछताछ में बदमाश कमल ने पुलिस को बताया कि वह अपने 5 साथियों के साथ एआरटीओ कार्यालय के समीप ई-रिक्शा सवार मुनीम गोविंद से 5 लाख रुपये लूट की वारदात को अंजाम दिया था. इस घटना में व्यापारी का परमानेंट ई-रिक्शा चालक अभिषेक भी मिला हुआ है. उसने ही लूट का प्लान बनाया था. उसने ही बताया था कि मुनीम द्वारा सोरो से पैसा लेकर चलने पर वह इसकी सूचना उसे दे देगा. योजना के अनुसार ही मुनीम गोविंद द्वारा पैसा लेकर चलने पर उसे सूचना दी थी. इसके बाद वह अपने साथी दीपक, अंकित, अनुज के साथ लूट की वारदात को अंजाम दिया. इस पैसे को बांटने पर सबके पास एक-एक लाख रुपये मिले थे.

तमंचा और नकदी बरामद
एसपी ने बताया कि इस वारदात के खुलासे के बाद मुखबिर की सूचना पर दीपक, अनुज, विकास, अंकित, अंशुल और मास्टर माइंड व्यापारी का नौकर ई-रिक्शा चालक अभिषेक को गिरफ्तार कर लिया है. इसके साथ ही लुटेरों के कब्जे से 3 लाख 90 हजार रुपये नकद और तमंचा भी बरामद किया. इसके साथ ही आरोपियों के पास से कुल 4 लाख 90 हजार रुपये बरामद किया गया है. पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर कानूनी कार्रवाई कर रही है .


यह भी पढे़ं- देवरिया पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, 25 हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार


यह भी पढे़ं- Chandauli News: आलू के नीचे छिपाई गई 70 लाख की हेराेइन बरामद, बाइक के साथ 2 तस्कर गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details