उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

3 महीना पुराना प्यार, पुलिस कार्यालय में चढ़ा परवान

By

Published : Dec 24, 2021, 7:00 AM IST

कासगंज के रहने वाले एक प्रेमी युगल का 3 महीने पुराना प्रेम आखिरकार उस समय परवान चढ़ा. जब कासगंज एसपी की मौजूदगी में पुलिस कार्यालय में ही प्रेमी युगल पवित्र परिणय सूत्र के बंधन में बंध गए. पुलिस की मौजूदगी में प्रेमी ने प्रेमिका की मांग में सिंदूर भरा.

लव मैरिज.
लव मैरिज.

कासगंजः अलीगढ़ में पीएसी में आरक्षी के पद पर तैनात मुकेश का प्रेम प्रसंग कासगंज के मोहल्ला जय जयराम की रहने वाली सपना से चल रहा था. लड़का और लड़की दोनों विवाह के लिए तैयार थे, लेकिन लड़का पक्ष इस रिश्ते को स्वीकृति नहीं प्रदान कर रहा था. जबकि इसके विपरीत सपना का परिवार इस रिश्ते के लिए तैयार था. जिसके बाद सपना के पिता ने परिवार परामर्श केंद्र पर एक प्रार्थना पत्र देकर मामले को सुलझाने के लिए निवेदन किया.

मामला कासगंज एसपी रोहन प्रमोद बोत्रे के संज्ञान में आया. कासगंज एसपी ने तत्काल युवक और युवती के परिजनों को अपने कार्यालय में बुलाया. गुरुवार देर शाम को दोनों पक्ष एसपी के समक्ष प्रस्तुत हुए, जिसके बाद एसपी रोहन प्रमोद बोत्रे ने दोनों पक्षों को समझाया बुझाया. दोनों ही परिवारों ने इस रिश्ते के लिए हामी भर दी और पुलिस कार्यालय में ही सपना और मुकेश ने एक दूसरे को वरमाला पहनाई और मुकेश ने सपना की मांग में सिंदूर भरा.

कासगंज एसपी कार्यालय में प्रेम-विवाह.

मुकेश वर्ष 2019 में पीएसी में आरक्षी के पद पर भर्ती हुए और वर्तमान में अलीगढ़ में तैनात हैं. मुकेश की सपना से मुलाकात उस समय हुई जब दोनों ही दारोगा भर्ती की परीक्षा देने के लिए आगरा पहुंचे थे. मिलने के बाद लगातार मुलाकातों का सिलसिला बढ़ता चला गया. इस रिश्ते को 3 महीने बीते थे कि दोनों ने विवाह के बंधन में बंधने का फैसला कर लिया. जिसके बाद कासगंज एसपी रोहन प्रमोद बोत्रे की कुशल काउंसलिंग में दोनों ही पक्ष राजी हो गए और मुकेश और सपना पवित्र परिणय सूत्र के बंधन में बंध गए.

इसे भी पढ़ें-प्यार में पागल मामी संग भांजे ने रचाई शादी

कासगंज एसपी रोहन प्रमोद बोत्रे ने बताया कि इस प्रकार के मामूली विवादों को हम आपसी बातचीत से सुलझा सकते हैं. वहीं इस अनोखी शादी की चर्चा कासगंज में खूब हो रही है और लोग कासगंज एसपी रोहन प्रमोद बोत्रे के निर्णय और सूझबूझ की प्रशंसा कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details