उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

राइफल गिरने से बच्चे को लगी थी गोली, सिपाही निलंबित

By

Published : Mar 24, 2023, 9:04 PM IST

etv bharat
सिढ़पुरा थाना क्षेत्र ()

कासगंज जिले में एक पीएसी जवान के कंधे से कार्बाइन गिर गई. कार्बाइन गिरने से एक 5 वर्षीय बच्चे के गोली लग गई. बच्चे को घायल अवस्था में परिजनों ने अस्पताल में भर्ती कराया है. वही, सिपाही को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है.

कासगंजः जिले में विगत 23 मार्च गुरुवार को मेले में पीएसी के जवान के कंधे से कार्बाइन गिर गई. इस दौरान गोली चलने से 5 वर्षीय बच्चे के गोली लग गई. मामले में पुलिस ने शुक्रवार शाम बच्चे की पिता की तहरीर आरोपी सिपाही के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया है. वहीं, आगरा के रेनबो हॉस्पिटल में बच्चे का इलाज चल रहा है.

दरअसल, गुरुवार को सिढ़पुरा थाना क्षेत्र के पहलोई गांव के रहने वाले अभिषेक भास्कर का 5 वर्ष का बेटा अपनी मां के साथ सिढ़पुरा में लगे श्री गंगा सागर मेला देखने आया हुआ था. मेले में सुरक्षा व्यवस्था के लिए तैनात पीएसी जवान सुरेंद्र के कांधे पर टंगी सरकारी कार्बाइन अचानक जमीन पर गिर गयी. कार्बाइन के जमीन पर गिरते ही उससे गोली चल गई, जो मेला देखने आए 5 वर्षीय तुषार की पीठ में जा लगी और वह जमीन पर गिर पड़ा. तत्काल उसे एटा के एक अस्पताल में ले जाया गया, जहां हालत गंभीर देखते हुए उसे आगरा रेनबो हॉस्पिटल के लिए रेफर कर दिया गया था, जहां अभी भी उसका इलाज चल रहा है.

बच्चे के परिजनों ने बताया कि अभी बच्चे का ऑपरेशन हुआ है. फिलहाल अभी वह बेहोशी की हालत में है. वहीं, इस पूरे मामले में सिढ़पुरा इंस्पेक्टर गोविंद बल्लभ शर्मा ने बताया कि गोली से घायल बच्चे के पिता अभिषेक भास्कर की तहरीर पर आरोपी पीएसी के सिपाही सुरेंद्र के खिलाफ धारा 307 के तहत हत्या के प्रयास में मामला दर्ज कर लिया गया है. आगे नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है. वहीं, क्षेत्राधिकारी पटियाली रामकृष्ण तिवारी ने बताया कि आरोपी सिपाही सुरेंद्र को लापरवाही बरतने पर तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है.

पढ़ेंः प्रेमिका की जरूरतें पूरी करने के वृद्ध महिला की दोस्तों के साथ की थी हत्या, चार आरोपी गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details