उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

वर पक्ष ने मांगा अतिरिक्त दहेज तो दुल्हन ने बैरंग लौटाई बारात

By

Published : Jan 19, 2020, 5:31 PM IST

उत्तर प्रदेश के कासगंज में दुल्हन ने अतिरिक्त दहेज की मांग में शादी करने से इनकार कर दिया. इससे वर पक्ष को बारात बैरंग वापस लेकर लौटना पड़ा.

etv bharat
दुल्हन ने शादी से इनकार किया.

कासगंज: दहेज हमारे समाज में अभी भी एक अभिशाप बना हुआ है. अभी भी न जाने कितने बेटियों को दहेज के लिए अपनी जान गवानी पड़ती है. लेकिन यूपी के कासगंज में जो हुआ, वह दहेज लोभियों के मुंह पर करारा तमाचा है. यहां एक दुल्हन ने दहेज लोभी दूल्हे को ऐसा सबक सिखाया कि उसे बारात बैरंग वापस लेकर लौटना पड़ा.

दुल्हन ने शादी से इनकार किया.

बिना दुल्हन लौटी बारात
दरअसल, दुल्हन के दरवाजे पर बारात लेकर पहुंचे दूल्हे ने अतिरिक्त दहेज की मांग की. इससे दुल्हन ने शादी करने से इनकार कर दिया. गंजडुंडवारा थाना क्षेत्र में शनिवार को एक लड़की की बारात आई थी. दुल्हन की मानें तो वर पक्ष लगातार अतिरिक्त दहेज की मांग कर रहा था. वरमाला के समय भी लड़की के पिता से दूल्हा पक्ष के लोगों ने दहेज की मांग की. लेकिन यह बात दुल्हन को नागवार गुजरी और दुल्हन ने शादी करने से इनकार कर दिया.

वर पक्ष में की अतिरिक्त दहेज की मांग
ईटीवी भारत से बात करते हुए दुल्हन ने बताया कि मेरी सगाई हो गई थी. सगाई के वक्त दूल्हे के पिता ने कहा था कि मुझे कुछ नहीं चाहिए, हमारी तरफ से कोई डिमांड नहीं है. उसके बाद उन्होंने फिर फोन से 5 लाख नकद, दो तोले की चेन, एक तोले की अंगूठी की मांग रखी. पापा 13 जनवरी को लग्न लेकर गए, जहां पर उनको पूरा दहेज दे दिया गया. इसके बाद दूल्हा पक्ष लगातर फोन करके अतिरिक्त दहेज के मांग कर रहे था. दहेज न देने पर ब्लैकमेल कर रहे थे.

दहेज देकर न करें बेटियों की शादी
दुल्हन ने बताया शनिवार को जब वो लोग बारात लेकर आए और वरमाला के वक्त फिर से दहेज की मांग करने लगे. इतना सब होने के बाद मैं शादी नहीं कर सकती थी. दुल्हन ने ईटीवी भारत के माध्यम से पूरे देश से यह अपील की, जहां दहेज मांगा जाए मां अपनी लड़की की शादी न करें. बारात को बंधक बनाने के सवाल पर दुल्हन ने कहा कि यह सब झूठ है, किसी को बंधक नहीं बनाया गया था.

यह भी पढ़ें- जमीन की फौती करने के नाम पर मांगी रिश्वत, पीड़ित ने की शिकायत

Intro:कासगंज जनपद में एक दुल्हन ने दहेज के लोभी दूल्हे को ऐसा सबक सिखाया कि दूल्हे को बारात बैरंग वापस लेकर लौटना पड़ा। दूल्हे पक्ष के द्वारा दुल्हन पक्ष से अतिरिक्त दहेज की मांग लगातार किए जाने के चलते दुल्हन ने शादी से इंकार कर दिया।


Body:वीओ-1- मामला कासगंज जनपद के गंजडुंडवारा का है जहां कुंवर पाल की पुत्री मोनिका की शनिवार रात दिल्ली के मंगोलपुरी से बारात आई हुई थी दुल्हन की माने तो दूल्हा पक्ष लगातार अतिरिक्त दहेज की मांग कर रहा था वरमाला के समय भी उसके पिता से दहेज की मांग की गई जो दुल्हन को नागवार गुजरी और दुल्हन ने दूल्हे से शादी करने से इनकार कर दिया।

वीओ-2- दुल्हन ने बताया कि मेरी सगाई हो गई थी दूल्हे के पिता ने कहा था कि मुझे कुछ नहीं चाहिए हमारी तरफ से कोई डिमांड नहीं है। उसके बाद फिर फोन से उन्होंने 5 लाख नकद की मांग रखी दो तोले की चेन मांगी एक तोले की अंगूठी मांगी इसके अतिरिक्त और दहेज की मांग की।पापा 13 जनवरी को लग्न लेकर गए जहां पर उनको पूरा दहेज दे दिया गया। लड़की ने बताया कि उसको फोन पर भी दहेज की मांग की जा रही थी औरत को ब्लैकमेल किया जा रहा था। दुल्हन मोनिका ने बताया कि इतना सब होने के बाद मैं शादी नहीं कर सकती थी क्योंकि यह लोग और पैसे मांग रहे थे मेरे मां बाप है कितना करेंगे बेचारे वो। उन्होंने दहेज मांगने की हद पार कर दी थी।
मोनिका का कहना है। कि जहां दहेज मांगा जाए मां लड़की की शादी नहीं की जानी चाहिए। वही बारात को बंधक बनाने के सवाल पर मोनिका ने कहा कि यह सब झूठ है किसी को बंधक नहीं बनाया गया था।


बाईट-मोनिका सिंह -दुल्हन

पीटीसी-प्रशांत शर्मा


Conclusion:

ABOUT THE AUTHOR

...view details