उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मुख्यमंत्री योगी के ट्वीट से नाराज 28 सभासदों ने दिया सामूहिक इस्तीफा

By

Published : Aug 2, 2022, 11:00 PM IST

मुख्यमंत्री योगी ने एक ट्वीट में चित्रकूट के राजापुर को तुलसीदास जी की जन्म स्थली बताया इससे नाराज होकर कासगंज के 28 सभासदों ने इस्तीफा दिया है.

सभासदों ने दिया इस्तीफा
सभासदों ने दिया इस्तीफा

कासगंज: विगत दिनों यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के ट्विटर हैंडल से चित्रकूट के राजापुर को गोस्वामी तुलसीदास जी की जन्म स्थली बताते हुए एक ट्वीट किया गया था.योगी के ट्वीट के बाद से तीर्थ नगरी सोरों सूकर क्षेत्र सहित कासगंज के लोगों में जबरदस्त आक्रोश है. इसी से आक्रोशित नगर पालिका परिषद सोरों के 28 सभासदों ने जिलाधिकारी को मंगलवार को अपना इस्तीफा सौंपा.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ट्विटर हैंडल से 23 जुलाई को एक ट्वीट किया गया था. जिसमें चित्रकूट के राजापुर को गोस्वामी तुलसीदास जी की जन्म स्थली बताया गया था. जैसे ही यह बात कासगंज के वासियों को पता लगी तो विरोध जताने लगे.

लोगों का कहना है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भ्रमित होकर चित्रकूट के राजापुर को गोस्वामी तुलसीदास जी की जन्म स्थली बताया है. जबकि तुलसीदास जी की वास्तविक जन्मस्थली कासगंज का सोरों सूकर क्षेत्र है. इसके यहां पर प्रमाण भी उपलब्ध है. लोगों ने कहा कि चित्रकूट का राजापुर गोस्वामी तुलसीदास की न कर्म स्थली है और न जन्मस्थली. इसी से आक्रोशित सोरों सूकर क्षेत्र नगर पालिका परिषद के 28 सभासदों ने मंगलवार सामूहिक इस्तीफा दे दिया.यह इस्तीफा सभासदों ने कासगंज जिलाधिकारी हर्षिता माथुर को सौंपा.

यह भी पढ़ें:शिवपाल ने ट्वीट कर रामगोपाल यादव पर साधा निशाना, कहा- पार्टी के इन नेताओं से न्याय क्यों नहीं


इस्तीफा सौंपने के बाद सभासद नंदकिशोर तिवारी ने बताया कि सोरों सूकर क्षेत्र गोस्वामी तुलसीदास जी की वास्तविक जन्मस्थली है. हम सभी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी से मांग करते हैं कि राजापुर तुलसीदास जी की कर्मभूमि है, उसे कर्मभूमि बताएं. सोरों सूकर क्षेत्र गोस्वामी तुलसीदास जी की जन्म स्थली है, उसे जन्म स्थल ही बताएं. उन्होंने कहा कि अगर गोस्वामी तुलसीदास जी की जन्म स्थली सोरों को नहीं घोषित किया गया, तो जल्द ही एक बड़ा आंदोलन करने के लिए हम सभी तैयार हैं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details